कोरोना की चेन तोड़ने के लिए बढ़ाएं सैपलिग व टीकाकरण: हुसल लाल

प्रिसिपल सेक्रेटरी हुसन लाल ने सोमवार को सिविल अस्पताल बठिडा का दौरा किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 10:05 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 10:05 PM (IST)
कोरोना की चेन तोड़ने के लिए बढ़ाएं सैपलिग व टीकाकरण: हुसल लाल
कोरोना की चेन तोड़ने के लिए बढ़ाएं सैपलिग व टीकाकरण: हुसल लाल

जासं,बठिडा: जिले में बढ़ रहे कोरोना केसों के देखते हुए सेहत और परिवार भलाई विभाग के प्रिसिपल सेक्रेटरी हुसन लाल ने सोमवार को सिविल अस्पताल बठिडा का दौरा किया। कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर सिविल सर्जन समेत जिले के सभी एसएमओ के साथ मीटिग की। बठिडा के सिविल सर्जन के साथ कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर के अलावा अस्पताल में स्थित फ्लू कार्नर और आइेसोलेशन वार्ड के अलावा इमरजेसी वार्ड का जायजा लिया। साथ ही कहा कि कोरोना के खात्मे के लिए सैंपलिंग और टीकाकरण बढ़ाया जाए।

हुसन लाल ने कहा कि पंजाब में वैक्सीन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने डीसी बी श्रीनिवासन व एसएसपी भूपिदरजीत सिंह विर्क के साथ बैठक करते कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सख्ती के साथ हर जरूरी कदम उठाए जाएं। अस्पताल प्रबंधकों तरफ से मैन पावर नहीं होने की बात पर उन्होंने कहा कि जरूरत अनुसार कोरोना वर्करों की भर्ती की जाए। इस दौरान आइएमए के साथ प्राइवेट अस्पतालों का भी सहयोग लिया जाए।

उन्होंने टीकाकरण करने वाले स्टाफ के साथ बातचीत करते हुए सुनिश्चित किया कि कोविड 19 के दौरान सेहत सेवाओं में कोई भी मुश्किल नहीं आनी चाहिए। पंजाब सरकार कोविड 19 महामारी के साथ लड़ने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि 45 साल से अधिक उम्र के लाभपात्री कोविड 19 टीकाकरण जरूर करवाएं। लोगों का भी फर्ज बनता है कि वह सरकार द्वारा जारी की हिदायतें की पालन करें। सिविल सर्जन डा. तेजवंत सिंह ढिल्लों ने बताया कि अब तक कोविड 19 टीकाकरण की पहली खुराक लगाने के लिए लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।

chat bot
आपका साथी