दूसरे दिन भी डाक्टरों ने लगाई ओपन ओपीडी

सरकारी डाक्टरों ने शुक्रवार को दूसरे दिन भी सिविल अस्पताल की सरकारी ओपीडी का बायकाट कर अस्पताल के बाहर टेंट लगाकर मरीजों का निश्शुल्क उपचार किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 10:10 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 10:10 PM (IST)
दूसरे दिन भी डाक्टरों ने लगाई ओपन ओपीडी
दूसरे दिन भी डाक्टरों ने लगाई ओपन ओपीडी

जासं,बठिडा: छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट में नान प्रैक्टिस अलाउंस (एनपीए) घटाने के विरोध में पंजाब सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन (पीएसएमएसए) के आह्वान पर पिछले पांच दिन से हड़ताल पर चल रहे जिले भर के सरकारी डाक्टरों ने शुक्रवार को दूसरे दिन भी सिविल अस्पताल की सरकारी ओपीडी का बायकाट कर अस्पताल के बाहर टेंट लगाकर मरीजों का निश्शुल्क उपचार किया। साथ ही मरीजों को मुफ्त में दवा देकर उनसे अपील की कि वे भी सरकारी अस्पतालों को बचाने के लिए उनके आंदोलन का समर्थन करें। दूसरे दिन भी पीएसएमएसए की तरफ से छपवाई गई निश्शुल्क पर्ची ही मरीजों को ओपीडी के रूप में बांटी गी।

इस मौके पर स्टेट प्रधान डा. संजीव पाठक, जिला प्रधान डा. जगरूप सिंह गिल ने कहा कि ओेपीडी के बजाय अस्पताल के बाहर बैठकर मरीजों का इलाज करने का मकसद यह है कि उनकी वजह से आम जनता परेशान न हो। कोई भी मरीज बिना इलाज करवाए न लौटे। इसलिए उन्होंने सरकारी पर्ची के बजाय अपनी तरफ से छपवाई गई पर्चियां बनाकर ही मरीजों का इलाज किया। वहीं मरीजों को अपनी तरफ से निश्शुल्क दवाइयां तक दी हैं ताकि अस्पताल में हररोज मरीजों से होने वाली आमदनी सरकारी खजाने में जमा न हो सके। उन्होंने बताया कि यह प्रदर्शन 17 जुलाई शनिवार तक जारी रहेगा। इस बीच भी सरकार उनकी की मांगों को पूरा नहीं करती है तो संघर्ष ओर तेज किया जाएगा। 19 जुलाई को अन्य सेहत सेवाएं भी बंद की जाएगी। इस मौके पर सतीश जिदल, डा. रविकांत गुप्ता, डा. हार्षित गोयल, डा. अरुण बांसल, डा. खुशदीप सिद्धू, डा विशेषवर चावला, डा. आहूलवालिया, डा. विजय मित्तल, डा. धीरज गोयल आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी