हेल्थ सेक्रेटरी ने किया बठिडा का दौरा, कोरोना की स्थिति का लिया जायजा

जिले में बढ़ रहे कोरोना की चेन को तोड़ने के मद्देनजर वीरवार को सेहत व परिवार भलाई विभाग के सचिव अमित कुमार बठिडा पहुंचे और कोरोना को रोकने के प्रबंधों का जायजा लिया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:39 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:39 PM (IST)
हेल्थ सेक्रेटरी ने किया बठिडा का दौरा, कोरोना की स्थिति का लिया जायजा
हेल्थ सेक्रेटरी ने किया बठिडा का दौरा, कोरोना की स्थिति का लिया जायजा

जासं,बठिडा। जिले में बढ़ रहे कोरोना की चेन को तोड़ने के मद्देनजर वीरवार को सेहत व परिवार भलाई विभाग के सचिव अमित कुमार बठिडा पहुंचे और कोरोना को रोकने के प्रबंधों का जायजा लिया।

हेल्थ सचिव ने उच्चाधिकारियों से मीटिग करके जिले में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से की जा रही गतिविधियां के बारे में जानकारी हासिल की। वहीं उन्होंने अधिकारियों को जरूरी आदेश भी दिए। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर बठिडा बी श्रीनिवासन भी विशेष तौर पर उपस्थित थे। बैठक दौरान हेल्थ सचिव अमित कुमार ने जिले में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए विभिन्न प्राइवेट अस्पतालों में स्थापित किए गए लेवल टू और थ्री के बेड की स्थिति, रोजाना की जाने वाली कोरोना टेस्टिग व वैक्सीनेशन व आक्सीजन गैस सिलेंडर की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की। हेल्थ सचिव ने सेहत अधिकारियों को आदेश दिए कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाए। उन्होंने शहर के साथ-साथ ग्रामीण एरिया में कोरोना टेस्टिग व वैक्सीनेशन में तेज गति से करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार पहली डोज के कैंप लगाएं जा रहे हैं, उसी प्रकार दूसरी डोज के कैंप लगाए जाए। उन्होंने कहा कि जिले में रजिस्टर्ड कोई भी श्रम वैक्सीनेशन से वंचित ना रहे। उन्होंने कोरोना मरीजों को घर तक फतेह किट मुहैया करवाना यकीनी बनाने के आदेश दिए। इस मौके पर एडीसी राजदीप सिंह बराड़, सिविल सर्जन बठिडा डा. तेजवंत सिंह ढिल्लों, सहायक कमिश्नर शिकायत गुरबीर सिंह कोहली, कोविड-19 के जिला नोडल अफसर डा. यादविदर सिंह, डा.पामिल बांसल, बबनदीप सिंह वालिया, कोरोना सेल के इंचार्ज मनप्रीत सिंह अर्शी, डाटा सेल इंचार्ज नवीन गढ़वाल आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी