जिले में 233 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान के तहत शुक्रवार को 233 लोगों को टीका लगा गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 09:52 PM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 09:52 PM (IST)
जिले में 233 लोगों ने लगवाई वैक्सीन
जिले में 233 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

जासं,बठिडा: सेहत विभाग की तरफ से लगाई जा रही कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान के तहत शुक्रवार को 233 लोगों को टीका लगा गया। इसमें 152 लोगों को पहली डोज और 81 लोगों को दूसरी डोज का टीका लगाया गया है। विभाग के अनुसार शुक्रवार को जिले के सात सेंटरों पर टीकाकरण हुआ है।

जिला टीकाकरण अफसर डा. मीनाक्षी सिगला ने बताया कि सेहत विभाग ने हेल्थ वर्कर व फ्रंट लाइन वर्करों के टीकाकरण करने की तारीख में बढ़ोतरी कर दी है। अब 25 फरवरी तक हेल्थ वर्करों को टीका लगेगा, जबकि फ्रंट लाइन वर्करों का छह मार्च तक टीकाकरण होगा। शुक्रवार तक 4509 लोगों को टीका लगा चुका है, जिसमें 3204 हेल्थ वर्कर और 1070 फ्रंट लाइन वर्कर शामिल हैं। उन्होंने सभी हेल्थ व फ्रंट लाइन वर्कर से अपील कि यह वैक्सीन पूरी तरह से सेफ है, इसलिए सभी लोग इसे जरूर लगवाएं। लोगों को वैक्सीनेशनेशन के लिए किया प्रेरित सेहत विभाग की तरफ से सिविल सर्जन डा. तेजवंत सिंह की अगुआई में अर्बन हेल्थ केयर सेंटर बेअंत नगर में लोक साझेदारी कमेटी की मीटिग की गई।

डिप्टी मास मीडिया कुलवंत सिंह व सेहत सुपरवाइजर मलकीत सिंह ने संबोधित करते हुए कमेटी मेबरों व ममता दिवस पर महिलाओं को बताया कि सरकार के प्रोग्रामों को सफल बनाने के लिए सहयोग व भागीदारी की जरूरत है। सरकार की तरफ से कोरोना महामारी विरोध वैक्सीनेशन की जा रही है, जिसका दूसरा फेस शुरू हो गया है। सरकार की हिदायतों की अनुसार 50 वर्ष से ऊपर वाले व्यक्तियों व उसके के बाद 50 से कम उम्र वाले व्यक्तियों व इस बार भी टीकाकरण जल्द दे जल्द करवा कर रजिस्ट्रेशन करवाई जाएगी, ताकि आगे टीकाकरण में कोई मुश्किल पेश न आए। उन्होंने कहा कि कोरोना के विरोध में जंग लड़ते हुए बच्चों का जानलेवा बीमारियों से संपूर्ण टीकाकरण करवाएं। हाथों की सफाई रखे। एक दूसरे के साथ सोशल डिस्टिेसिग बना कर रखे। इस दौरान एएनएम उषा रानी भी शामिल हुए।

---

chat bot
आपका साथी