सीटी स्कैन की ज्यादा वसूली मामले में जांच शुरू

कोरोना काल में सीटी स्कैन के नाम पर मरीजों से मनमानी वसूली करने के मामले में सेहत विभाग ने जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 09:43 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 09:43 PM (IST)
सीटी स्कैन की ज्यादा वसूली मामले में जांच शुरू
सीटी स्कैन की ज्यादा वसूली मामले में जांच शुरू

जासं,बठिडा: कोरोना काल में सीटी स्कैन के नाम पर मरीजों से मनमानी वसूली करने के मामले में सेहत विभाग ने जांच शुरू कर दी है। इसमें शहर के संबंधित सिटी स्कैन सेंटरों व शिकायतकर्ता के सिविल सर्जन के समक्ष बयान दर्ज किए गए। दरअसल, समाजसेवी व एडवोकेट सूर्याकांत सिगला ने हेल्थ डायरेक्टर, सेहत मंत्री पंजाब व सिविल सर्जन डा. तेजवंत सिंह ढिल्लों को पत्र लिखकर शिकायत दी थी कि शहर में सीटी स्कैन के पांच हजार रुपये वसूले जा रहे हैं, जबकि दो हजार रुपये फीस तय की गई है।

संचालकों का तर्क था कि उन्हें आदेश के संबंध में समुचित जानकारी प्रशासन व सेहत विभाग की तरफ से नहीं दी गई थी। वह पहले की तरह फीस लेते रहे। 21 अप्रैल 2021 के बाद कोविड संदिग्ध व कोविड मरीज से दो हजार रुपये से अधिक की राशि नहीं ली गई है। जांच में ओमेगा सिटी सेंटर के कुलविदर सिंह, डा. गजेंदर सिंह शेखावत व शिकायतकर्ता एडवोकेट सूर्याकांत सिगला जांच अधिकारी डा. गुरदीप सिंह के समक्ष पेश हुए। इस दौरान वह अपने अस्पताल का रिकार्ड व दस्तावेज भी लेकर आए। उन्होंने कहा कि आगे से वे किसी से भी दो हजार रुपये से ज्यादा नहीं वसूलेंगे। डा. गुरदीप की अगुआई में जांच टीम गठित

जिला परिवार भलाई अफसर डा. गुरदीप सिंह ने बताया कि लगातार मिल रही शिकायतों को गंभीरतापूर्वक लेते हुए सिविल सर्जन ने डा.गुरदीप की अगुआई में जांच टीम गठित की है। साथ ही आदेश दिए हैं कि सीटी स्कैन संचालक कोरोना मरीजों से मात्र दो हजार रुपये लेंगे। रेट लिस्ट भी सार्वजनिक करनी होगी।

chat bot
आपका साथी