हरसिमरत ने संगत मंडी कौंसिल के गठन को स्थगित करने की निदा की

पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने संगत मंडी नगर कौंसिल के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों के चुनाव को लगातार दूसरी बार मुल्तवी करने के लिए कांग्रेस सरकार की निदा की है

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:35 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 11:35 PM (IST)
हरसिमरत ने संगत मंडी कौंसिल के गठन को स्थगित करने की  निदा की
हरसिमरत ने संगत मंडी कौंसिल के गठन को स्थगित करने की निदा की

जागरण संवाददाता, बठिडा

पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने संगत मंडी नगर कौंसिल के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों के चुनाव को लगातार दूसरी बार मुल्तवी करने के लिए कांग्रेस सरकार की निदा की है। उन्होंने नगर कौंसिल के जल्द से जल्द गठन की मांग की है। हरसिमरत ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि संगत मंडी परिषद के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कल दूसरी बार बिना कोई कारण बताए बिना रद्द कर दिए गए। संगत मंडी एकमात्र ऐसी परिषद है जो नगर निगम चुनाव के ढ़ाई महीने बाद भी नहीं बन पाई है। यह स्पष्ट है कि ऐसा इसीलिए किया जा रहा है, क्योंकि शिरोमणी अकाली दल नौ में से सात सीटों पर सीधे बढ़त बनाए हुए हैं।

हरसिमरत ने कहा कि उन्हें शिकायतें मिली है कि कांग्रेस के निर्वाचन क्षेत्र प्रभारी प्रशासन पर अकाली दल नेतृत्व वाली परिषद के गठन में देरी करने के लिए अनुचित दबाव डाल रहे हैं। यह भी निदनीय है कि जिला प्रशासन इस दबाव के नीचे झुक गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने संगत मंडी में परिणामों को प्रभावित करने के लिए उच्च साधनों का इस्तेमाल कर अपने स्तर पर पूरी कोशिश की है। चुनाव से तीन दिन पहले अकाली दल के सर्किल अध्यक्ष व परिषद के पूर्व अध्यक्ष सुशील कुमार गोल्डी को झूठे मामले में फंसाने का प्रयास किया गया था। कस्बे के लोगों के विरोध के चलते प्रशासन को इस केस को वापिस लेना पड़ा। पूरी चुनाव प्रक्रिया पर कब्जा करने के भी प्रयास किए गए लेकिन अकाली दल कार्यकर्ता एकजुट खड़े होकर व परिषद में भारी बहुमत हासिल किया। अकाली दल के सात निर्वाचित सदस्य भी डटकर साथ खड़े हैं। यही कारण है कि प्रशासन बहाने बनाकर परिषद के गठन में देरी कर रहे हैं। बादल ने कहा कि हम इस जनविरोधी कदम का जमकर विरोध करेंगे व कांग्रेस सरकार को जल्द ही परिषद चुनाव कराने के लिए मजबूर करेंगे।

chat bot
आपका साथी