पक्की नौकरी के लिए सरकारी राजिदरा कालेज के कर्मियों ने सौंपा मांगपत्र

सरकारी राजिदरा कालेज में कार्य कर रहे माली बेलदार व सफाई सेवकों के पदों पर ठेके पर कार्य कर रहे कर्मियों ने पक्की नौकरी के लिए प्रिसिपल सुरजीत सिंह को मांगपत्र दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 09:34 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 09:34 PM (IST)
पक्की नौकरी के लिए सरकारी राजिदरा कालेज के कर्मियों ने सौंपा मांगपत्र
पक्की नौकरी के लिए सरकारी राजिदरा कालेज के कर्मियों ने सौंपा मांगपत्र

संस, बठिडा: सरकारी राजिदरा कालेज में कार्य कर रहे माली, बेलदार व सफाई सेवकों के पदों पर ठेके पर कार्य कर रहे कर्मियों ने पक्की नौकरी के लिए प्रिसिपल सुरजीत सिंह को मांगपत्र दिया।

दौरान मेंबर हंसराज ने कहा कि पंजाब सरकार ने चुनाव से पहले किया वादा पूरा नहीं किया। ठेकेदार द्वारा उनका शोषण किया जा रहा है। उनका वेतन भी काटा जा रहा है। उनको हटाकर नए मुलाजिमों को रखा जा रहा है। ऐसे में ठेकेदारी सिस्टम बंद कर उन्हें पक्का किया जाए। इस दौरान सुखप्रीत सिंह, सिमरजीत कौर, विजय माली, विनोद कुमार, राजविदर कौर, अनिल कुमार व अर्जुन सिंह भी शामिल थे। पीडब्ल्यूडी के ठेका व स्थायी कर्मचारियों ने प्रदर्शन पीडब्ल्यूडी फील्ड एंड वर्कशाप यूनियन की सीवरेज ब्राच से संबंधित ठेका व स्थायी कर्मचारियों ने वाटर सप्लाई व सीवरेज बोर्ड बठिडा के अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इसमें कार्यकारी इंजीनियर मंडल एक और उपमंडल इंजीनियर दो के कर्मियों ने हिस्सा लिया।

इस दौरान सीवरेज बोर्ड की तरफ से सीवरेज ट्रीटमेंट प्लाट बठिडा को आठ साल से ठेकेदारी सिस्टम के तहत चलाने व नई कंपनी की तरफ से कर्मचारियों की छंटनी करने का विरोध जताया गया। कर्मियों ने बताया कि पिछली कंपनी का ठेका टेंडर छह माह पहले समाप्त हो चुका है जबकि नया टेंडर होने से उक्त प्लाटों को सीवरेज विभाग की तरफ से संचालित किया जा रहा था, लेकिन हाल ही में ईकोकैम सेल्ज कंपनी गुजरात को टैंडर जारी कर दिया है। इसी के चलते आठ साल से काम कर रहे कर्मचारियों को हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वही मरम्मत स्कीम के तहत रखे कर्मचारियों को दिए जाने वाले काम के साथ शामिल किया जाता है। वर्तमान में गुजरात की नई कंपनी ने ठेके पर काम कर रहे 13 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है। वर्तमान में इन कर्मचारियों के पास किसी तरह का रोजगार नहीं रहा है व उन्हें अपना परिवार पालने की चिता सता रही है। उन्होंने इसके लिए सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों व कंपनी को जिम्मेवार ठहराते आंदोलन का रास्ता अख्तियार करने का फैसला लिया है। इस मौके रैली को मक्खन सिंह खंगलवाल, महासचिव कुलविदर सिंह, सुखचैन सिंह, किशोर कुमार, दर्शन राम, शिव बहादुर, सुनील, बेअंत सिंह, सुखमंदर मान, संदीप कोटफत्ता, रमनदीप सिंह, हरप्रीत सिंह ने भी संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी