फर्नीचर व्यापारी से दो मामलों में 75 लाख की ठगी

परसराम नगर के फर्नीचर व्यापारी नरोत्तम दास से 75 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 09:53 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 09:53 PM (IST)
फर्नीचर व्यापारी से दो मामलों में 75 लाख की ठगी
फर्नीचर व्यापारी से दो मामलों में 75 लाख की ठगी

जासं,बठिडा: परसराम नगर के फर्नीचर व्यापारी नरोत्तम दास से 75 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। फर्नीचर व्यापारी से यह ठगी दो अलग-अलग मामलों में की गई है, जिसमें पुलिस ने कुल सात लोगों पर केस दर्ज किया है।

पहले मामले में हरियाणा के शहर पानीपत निवासी बाप-बेटे ने अपनी फैक्टरी में तैयार होने वाली अलमारियों की सप्लाई देने के नाम पर व्यापारी से 25 लाख रुपये लेकर उसे सप्लाई नहीं दी। नरोत्तम दास के अनुसार पानीपत के राज कुमार व उसके बेटे सागर व अर्जुन ने उसे झांसा दिया कि उनकी बड़ी फैक्टरी है, जिसमें वह अलमारी समेत अन्य फर्नीचर बनाते हैं। उसने उन्हें 25 लाख रुपये की अलमारियां बनाकर देने का आर्डर दे दिया। 25 लाख रुपये एडवांस में दे दिए। पैसे लेने के काफी समय तक न तो उन्होंने उसे अलमारियों की सप्लाई की और न ही उसके पैसे वापस किए।

वहीं दूसरे मामले में मुक्तसर साहिब और जैतो मंडी के रहने वाले चार लोगों ने जमीन बेचने के नाम पर 50 लाख रुपये ले लिए, लेकिन रजिस्ट्री नहीं करवाई। नरोत्तम दास ने बताया कि श्री मुक्तसर साहिब के रहने वाले सतनाम सिंह, विक्रमजीत सिंह, तनजीत सिंह व फरीदकोट के जैतो मंडी के पाल से उसने जमीन खरीदी थी। इसकी उसने रजिस्ट्री करवाने से पहले 50 लाख रुपये आरोपितों को दे दिए थे। उन्होंने पैसे लेने के बाद रजिस्ट्री करवाने की एक तारीख भी तय की थी, लेकिन आरोपितों ने उस तय समय पर रजिस्ट्री नहीं करवाई और नहीं उसके पैसे वापस किए।

पीड़ित व्यापारी ने दोनों मामलों में अपने साथ हुई इस ठगी की लिखित शिकायत एसएसपी बठिडा को दी। एसएसपी के आदेशों पर ईओ विग ने दोनों मामलों की जांच की। जांच के आधार पर थाना केनाल कालोनी पुलिस ने पानीपत निवासी राज कुमार व उसके बेटे सागर व अर्जुन के अलावा सतनाम सिंह, विक्रमजीत सिंह, तनजीत सिंह व पाल सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। एसआइ गणेश्वर कुमार ने बताया कि दोनों मामलों में आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी