जिले में कोरोना संक्रमित चार नए मरीज, छह ठीक हुए

जिले में बुधवार को कोरोना के चार नए मरीज सामने आए हैं जबकि छह कोरोना संक्रमित ठीक हुए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:57 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:57 PM (IST)
जिले में कोरोना संक्रमित चार नए मरीज, छह ठीक हुए
जिले में कोरोना संक्रमित चार नए मरीज, छह ठीक हुए

जागरण संवाददाता, बठिडा: जिले में बुधवार को कोरोना के चार नए मरीज सामने आए हैं, जबकि छह कोरोना संक्रमित ठीक हुए। इस समय जिले में 49 एक्टिव केस हैं, जिनमें 37 लोग होम आइसोलेट हैं। वहीं अब तक 439951 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 41499 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है तो 40411 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं 1039 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है।

दूसरी तरफ जिले में अब तक 3,10,698 लोग कोरोना की वैक्सीन लगवा चुके हैं। इनमें 16,136 हेल्थ वर्कर, 58,676 फ्रंटलाइन वर्कर, 18 से 44 साल के 82,367, 45 से 60 साल के 58,523 व 60 साल से अधिक उम्र के 35,860 लोग शामिल हैं। वैक्सीन लगवाएं, पर जोश में न खोएं होश कोरोना के खिलाफ जंग में वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है। लोग जागरूक भी हो गए हैं और रोजाना वैक्सीनेशन के लिए टीकाकरण केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। इन सबके बीच हालात ये हैं कि टीकाकरण केंद्र पर लगातार भीड़ उमड़ रही है और लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं, जिस कारण संक्रमण बढ़ने का भी खतरा है। भीड़ उमड़ने का एक कारण यह भी है कि जिले में वैक्सीन का संकट रहता है। ऐसे में जब भी वैक्सीन आती है तो लोगों की भीड़ पहुंच जाती है। ऐसे ही हालात सोमवार को सिविल अस्पताल स्थित जीएनएम ट्रेनिंग स्कूल के टीकाकरण केंद्र में देखने को मिले, जहां भीड़ का काबू करना मुश्किल हो गया था।

दरअसल, जिले में दो दिन से वैक्सीन न होने के कारण टीकाकरण केंद्र बंद थे। मंगलवार देर रात जिले में करीब 6000 डोज पहुंची। सूचना मिलते ही बुधवार सुबह केंद्र पर लोगों की भीड़ जुट गई। भीड़ कंट्रोल नहीं हुई तो पुलिस को बुलाना पड़ा। यहां तक कि पुलिस को भी आधे घंटे के लिए स्कूल का गेट बंद करना पड़ा। इसके बाद सभी लोगों की वैक्सीन लगवाने के लिए कूपन सिस्टम को चलाया गया, लेकिन लोग वैक्सीन लगवाने के लिए इतनी ज्यादा गिनती में पहुंचे कि स्कूल में डोज ही खत्म हो गई। इसके बाद जिन लोगों को वापस लौटाया गया, वे प्रशासन को कोसते नजर आए। इसके अलावा शहर में अन्य जगहों पर भी लगाए गए कैंपों में यही हाल देखने को मिला। इस समय वैक्सीन लगवाने के लिए लोग काफी भटक रहे हैं।

जीएनएम ट्रेनिग स्कूल में पक्के तौर पर वैक्सीनेशन सेंटर बनाया हुआ है। जहां जब भी वैक्सीन आती है तो कैंप लगाया जाता है, लेकिन बुधवार को काफी गिनती में लेाग पहुंच गए। हालांकि यहां पर रजिस्ट्रेशन के लिए चार काउंटर भी लगाए गए थे, लेकिन उनसे भी भीड़ कंट्रोल नहीं हो रही थी। इसको देखते हुए सिविल अस्पताल पुलिस चौकी के इंचार्ज रजिदर कुमार की अगुआई में मुलाजिमों को तैनात किया गया। इसके बाद एक-एक कर टोकन सिस्टम के द्वारा ही लोगों को वैक्सीन के लिए भेजा गया। इसके अलावा किशोरी राम अस्पताल, मैहना चौक शिव मंदिर, शहीद जरनैल सिंह पार्क अन्नपूर्णा मंदिर, हाथी वाला मंदिर में कोरोना वैक्सीन को लेकर कैंप लगाया गया। लेकिन यहां पर भी लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली। जबकि कई जगहों पर तो सरकार की तरफ से मिली डोज भी खत्म हो गई।

chat bot
आपका साथी