एक किलो अफीम, लाहन व अवैध शराब के साथ चार गिरफ्तार

पुलिस ने विभिन्न जगहों से चार नशा तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से एक किलो अफीम और भारी मात्रा में लाहन व अवैध शराब बरामद की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 10:07 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 10:07 PM (IST)
एक किलो अफीम, लाहन व अवैध शराब के साथ चार गिरफ्तार
एक किलो अफीम, लाहन व अवैध शराब के साथ चार गिरफ्तार

जासं,बठिडा: पुलिस ने विभिन्न जगहों से चार नशा तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से एक किलो अफीम और भारी मात्रा में लाहन व अवैध शराब बरामद की है।

जिला पुलिस के स्पेशल सेल के इंचार्ज एसआइ तेजिदर सिंह ने बताया कि रविवार को एसआइ हरजीवन सिंह पुलिस टीम के साथ बठिडा-डबवाली रोड स्थित गांव चक रूलदू सिंह वाला में गश्त कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने गांव के बस स्टैंड पर खड़े आरोपित एकम सिंह निवासी लोहगढ़ जिला सिरसा हरियाणा को शक के आधार पर रोककर उसके सामान की तलाशी ली। उसके पास से एक किलो अफीम बरामद हुई, जोकि राजस्थान के जोधपुर से लेकर आया था। आरोपित को अदालत में पेश कर 13 मई तक पुलिस रिमांड हासिल किया है। वहीं थाना सदर पुलिस के एएसआइ कौर सिंह ने छापामारी कर आरोपित जसवंत सिंह निवासी बीड़ तलाब को 40 लीटर लाहन समेत गिरफ्तार किया। इसी तरह थाना नथाना के हवलदार हरमिदर सिंह ने गांव बुर्ज डल्ला में छापामारी कर गांव के रहने वाले आरोपित सुखदेव सिंह को 35 लीटर लाहन और थाना दयालपुरा के हवलदार जसविदर सिंह ने आरोपित बख्तौर सिंह निवासी गांव अकलिया को नौ बोतल देसी शराब समेत गिरफ्तार कर जमानत पर छोड़ दिया। रेलवे का फर्जी नियुक्ति पत्र थमा महिला ने पड़ोसी से ठगे तीन लाख रुपये रेलवे विभाग में नौकरी दिलवाने का झांसा देते हुए फर्जी नियुक्ति पत्र थमाकर एक महिला ने अपने पड़ोस में रहने वाली एक महिला से तीन लाख रुपये की ठगी कर ली। थाना केनाल कालोनी पुलिस ने आरोपित महिला के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस को छिदर कौर निवासी मुल्तानियां रोड ने शिकायत दी कि उसका बेटा संदीप सिंह नौकरी की तलाश कर रहा था। उसके पड़ोस में रहती महिला कर्मजीत कौर ने उसे बताया कि वह उसके लड़के को रेलवे विभाग में नौकरी दिलवा सकती है। उसकी रेलवे में जान पहचान है। वह उसके झांसे में आ गई। बेटे को नौकरी पर लगवाने के लिए उसने कुछ किश्तों में आरोपित महिला को करीब तीन लाख रुपये दे दिए। इसके काफी समय बाद भी उसके लड़के को नौकरी नहीं दिलाई तो उसने आरोपित महिला से पैसे वापस मांगे। उक्त महिला ने उन्हें एक नियुक्ति पत्र देते हुए कहा कि उसके बेटे की नौकरी लग गई है। जब उन्होंने उक्त पत्र लेकर संबंधित विभाग प्रमुख से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि उनकी तरफ से इस तरह का कोई लेटर व नौकरी नहीं निकाली गई है। इसके बाद न तो महिला ने उनसे संपर्क किया और न ही उनके पैसे लौटाए।

chat bot
आपका साथी