भगवान वाल्मीकि जी के प्रगट दिवस पर निकाली शोभा यात्रा

भगवान वाल्मीकि जी के प्रगट दिवस पर वाल्मीकि धर्म समाज की तरफ से संतपुरा रोड पर स्थित मंदिर से विशाल शोभा यात्रा निकाली गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:48 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:48 PM (IST)
भगवान वाल्मीकि जी के प्रगट दिवस पर निकाली शोभा यात्रा
भगवान वाल्मीकि जी के प्रगट दिवस पर निकाली शोभा यात्रा

संस, बठिडा: भगवान वाल्मीकि जी के प्रगट दिवस पर वाल्मीकि धर्म समाज की तरफ से संतपुरा रोड पर स्थित मंदिर से विशाल शोभा यात्रा निकाली गई। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल विशेष तौर पर शामिल हुई। उनके साथ शिअद-बसपा उम्मीदवार सरूप सिगला व भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के सदस्य भी शामिल हुए।

इस मौके पर हरसिमरत कौर बादल ने भवन बनाने के लिए पांच लाख रुपये ग्रांट देने का ऐलान किया। वहीं पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला ने 21 हजार रुपये की वित्तीय मदद की। हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि शिअद हर धर्म का सत्कार करता है। पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह की अगुआई में हर धर्म के ऐतिहासिक स्थानों का सुंदरीकरण किया गया है। समाज को वाल्मीकि भाईचारे की सोच पर पहरा देने की जरूरत है। इस दौरान सिगला ने कहा कि शिअद व समाज की चढ़ती कला में वाल्मीकि भाईचारे व भावाधस का अहम स्थान है, जो हमेशा ही पार्टी के हर संघर्ष के साथ रहेंगे। उन्होंने भगवान वाल्मीकि जी के प्रगट दिवस पर श्रद्धा भेंट करते हुए बठिडा में भी भवन के निर्माण में पूर्ण सहयोग दिया।

शहर में गूंजे भगवान वाल्मीकि जी के जयघोष वाल्मीकि समुदाय की तरफ से महर्षि वाल्मीकि जी के प्रकटोत्सव पर शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा संतपुरा रोड जनता नगर सूरजगिरी मंदिर से आरंभ हुई, जो वाल्मीकि चौक मंदिर, गोल डिग्गी, फायर ब्रिगेड, धोबी बाजार, सदभावना चौक, सदर बाजार, सिरकी बाजार, पुराना थाना, शहीद जरनैल सिंह चौक से दाना मंडी रोड, रामबाग रोड, कपास मंडी से वाल्मीकि कम्यूनिटी हाल में समाप्त हुई। इस दौरान भगवान वाल्मीकि के जयकारों से पूरा शहर गूंज उठा।

इस शोभा यात्रा के दौरान भगवान वाल्मीकि जी के साथ-साथ लवकुश व राधा कृष्ण की झाकियां भी निकाली गई। इस दौरान काफी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। भगवान वाल्मीकि प्रकट उत्सव समिति की तरफ से करवाए गए कार्यक्रम में कांग्रेस लीडर भी शामिल हुए। इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेताओं ने कहा कि शहर में सात करोड़ की लागत से महर्षि वाल्मीकि डिजिटल लाइब्रेरी का निर्माण किया जा रहा है। वहीं तीन करोड़ की लागत से दाना मंडी में वाल्मीकि भवन का निर्माण किया जा रहा है। इस दौरान कांग्रेस नेता जयजीत सिंह जौहल, जिला प्रधान अरुण वधावन, चेयरमैन केके अग्रवाल, नगर निगम मेयर रमन गोयल, सीनियर डिप्टी मेयर अशोक प्रधान भी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी