दो घंटे की छापेमारी में ढाबों से 12 घरेलू सिलेंडर किए बरामद

कमर्शियल जगह पर घरेलू गैस सिलेंडरों का इस्तेमाल करने वालों पर कार्रवाई करने के लिए खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से मंगलवार को शहर में विभिन्न जगह पर छापेमारी की गई। इस दौरान ढाबों से 12 घरेलू गैस सिलेंडरों को बरामद किया गया। विभाग का मानना है कि घरेलू गैस सिलेंडर सस्ता पड़ता है जिस कारण होटल वाले इनका इस्तेमाल नहीं करते।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:36 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:36 PM (IST)
दो घंटे की छापेमारी में ढाबों से 12 घरेलू सिलेंडर किए बरामद
दो घंटे की छापेमारी में ढाबों से 12 घरेलू सिलेंडर किए बरामद

जागरण संवाददाता, बठिडा : कमर्शियल जगह पर घरेलू गैस सिलेंडरों का इस्तेमाल करने वालों पर कार्रवाई करने के लिए खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से मंगलवार को शहर में विभिन्न जगह पर छापेमारी की गई। इस दौरान ढाबों से 12 घरेलू गैस सिलेंडरों को बरामद किया गया। विभाग का मानना है कि घरेलू गैस सिलेंडर सस्ता पड़ता है, जिस कारण होटल वाले इनका इस्तेमाल नहीं करते।

खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने एएफएसओ संजीव भाटिया की अगुआई में छापेमारी कर कमर्शियल जगहों पर इस्तेमाल होने वाले घरेलू गैस सिलेंडरों को बरामद किया है। टीम में इंस्पेक्टर नरेश कुमार, इंस्पेक्टर रिशू भाटिया, इंस्पेक्टर नितिन कुमार, इंस्पेक्टर नवीन कुमार व कुंवरपाल शर्मा भी शामिल थे। उनके द्वारा दोपहर बाद दो घंटे की छापेमारी की गई। इसके तहत मैहना चौक, भट्टी रोड, अमरीक सिंह रोड के विभिन्न ढाबों से घरेलू गैस सिलेंडरों को बरामद किया गया। हालांकि विभाग की रेड के बाद शहर में अन्य रेस्टोरेंट व ढाबे वाले भी सतर्क हो गए, जिन्होंने अपने घरेलू गैस सिलेंडरों को कहीं पर छिपा दिया।

दूसरी तरफ बठिडा शहर के लोगों को गैस सिलेंडर नहीं मिलने से उपभोक्ता परेशान हैं। शहर में रेस्टोरेंट से लेकर होटल तक सभी जगह ईंधन के तौर पर घरेलू गैस सिलेंडर का ही उपयोग किया जा रहा है। इसको लेकर एएफएसओ संजीव भाटिया का कहना है कि विभाग द्वारा अभी छापेमारी करने का प्रोसेस शुरू किया गया है। इसको आगे भी जारी रखा जाएगा। जबकि शहर में जितने भी ढाबे या रेस्टोरेंट के अलावा रेहड़ियों पर घरेलू गैस सिलेंडरों का इस्तेमाल होता है, उनपर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी