जिले में मिलेगा कोरोना के पांच मरीज, एक की मौत

राहत वाली खबर है कि पिछले 24 घंटों के दौरान महज पांच कोरोना मरीज ही रिपोर्ट हुए हैं जबकि चार मरीज ठीक हुए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 09:56 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 09:56 PM (IST)
जिले में मिलेगा कोरोना के पांच मरीज, एक की मौत
जिले में मिलेगा कोरोना के पांच मरीज, एक की मौत

जासं,बठिडा: राहत वाली खबर है कि पिछले 24 घंटों के दौरान महज पांच कोरोना मरीज ही रिपोर्ट हुए हैं, जबकि चार मरीज ठीक हुए। इसके अलावा एक मरीज की मौत भी हुई है। डीसी बी. श्रीनिवासन ने बताया कि जिले में कुल 423737 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 41376 पाजिटिव केस आए, जबकि 40210 कोरोना प्रभावित मरीज स्वस्थ हुए। इस समय जिले में कुल 132 केस एक्टिव हैं और अब तक कोरोना प्रभावित 1034 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस समय 108 कोरोना पाजिटिव घरेलू एकांतवास में हैं। वैक्सीन का स्टाक खत्म, कैंपों से लौटाए लोग कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पहले 100 फीसदी टीकाकरण की मुहिम में वैक्सीनेशन का संकट आड़े आ रहा है। थोड़ी-थोड़ी मात्रा में मिल रहा स्टाक चंद घंटों में खत्म हो रहा है और लोगों को कैंप से लौटाया जा रहा है। इस कारण कई बार लोगों की सेहत विभाग के कर्मियों से बहस भी हो रही है।

सेहत विभाग के अनुसार दो दिन पहले कोवैक्सीन की सात हजार और सोमवार को कोविडशील्ड की भी सात हजार डोज मिली थीं। कोविडशील्ड की चार घंटे के भीतर छह हजार डोज लगा दी गई, जबकि कोवैक्सीन की 50 फीसद डोज ही लगी थीं। मंगलवार को जिले में सभी सेंटरों पर कोविडशील्ड का स्टाक सुबह 12 बजे ही पूरी तरह से खत्म हो गया, जिसके चलते टीकाकरण सेंटरों पर पहुंचे ज्यादातर लोग बिना टीका लगवाए लौट गए। कोवैक्सीन कुछ सेटरों पर मौजूद थी, लेकिन मंगलवार शाम तक वह भी पूरी तरह से खत्म हो गई।

जिले में 2160 लोगों का हुआ टीकाकरण

सेहत विभाग के अनुसार सोमवार को जिले में 6652 लोगों को टीकाकरण हुआ था, वहीं मंगलवार को 2160 लोगों का टीकारकण हो सका। मंगलवार को विभाग के पास कोविडशील्ड व कोवैक्सीन का स्टाक पूरी तरह से खत्म हो गया है। विभाग की तरफ से कोवैक्सीन का स्टाक भेजा जा रहा है, जबकि कोविडशील्ड का स्टाक कब आएगा, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

chat bot
आपका साथी