जेल में मिले पांच मोबाइल, चार सिम कार्ड व एक डोंगल

केंद्रीय जेल बठिडा सुरक्षा कर्मियों की तरफ से चलाए गए सर्च अभियान के दौरान पांच मोबाइल चार सिम कार्ड व एक डोंगल बरामद की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 10:10 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 10:10 PM (IST)
जेल में मिले पांच मोबाइल, चार सिम कार्ड व एक डोंगल
जेल में मिले पांच मोबाइल, चार सिम कार्ड व एक डोंगल

जासं,बठिडा: केंद्रीय जेल बठिडा सुरक्षा कर्मियों की तरफ से चलाए गए सर्च अभियान के दौरान पांच मोबाइल, चार सिम कार्ड व एक डोंगल बरामद की गई। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल करने के बाद जेल में बंद चार कैदियों को नामजद कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

थाना कैंट पुलिस को भेजी शिकायत में जेल के सहायक सुपरिटेंडेंट ने बताया कि जेल में सर्च अभियान के दौरान सुरक्षा कर्मियों को विभिन्न बैरक से पांच मोबाइल, चार सिम कार्ड व एक डोगल मिली, जिसे सुरक्षा कर्मियों ने अपने कब्जे में ले लिया। जांच पड़ताल के बाद पता चला कि इन्हें जेल में बंद बठिडा के गांव दियोण निवासी कुलविदर सिंह, तरनतारन के गांव भरवा निवासी निशान सिंह, फरीदकोट के कोटकपूरा निवासी हरप्रीत सिंह व बठिडा के गांव कोठा गुरु निवासी गुरसेवक सिंह ने छिपाकर रखा हुआ था। पुलिस ने उक्त आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लापता मैकेनिक का शव मिलने के मामले में हत्या का केस दर्ज चार दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुए गांव माहीनंगल के कार मैकेनिक का शव रामा मंडी के रजवाहे से बरामद हुआ था। स्वजनों ने हत्या की आशंका जताई, जिसके बाद थाना तलवंडी साबो पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर पांच अज्ञात लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हालांकि मौत के सही कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा।

पुलिस को गांव माहीनंगल निवासी अमनदीप सिंह ने बताया कि उसका 31 वर्षीय भाई कमलजीत सिंह उर्फ निक्का कार मैकेनिक था। 19 जुलाई की सुबह काम पर गया, लेकिन शाम को घर नहीं लौटा। भाभी किरणदीप कौर ने उसे फोन किया तो वह भी स्विच आफ था। इसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस को दी। 20 जुलाई को उसके भाई कमलजीत सिंह का शव रामा मंडी के नजदीक एक रजवाहे से बरामद हुआ। शरीर पर कुछ चोट के भी निशान थे। उसने बयाया कि उसके भाई को पांच अज्ञात लोग गांव भागीवांदर कैचियां लालेआणा रोड से कार में बिठाकर अपने साथ लेकर गए थे। उसके बाद उनका शव बरामद हुआ है।

थाना तलवंडी साबो के प्रभारी एसआइ अवतार सिंह ने बताया कि लाश का पोस्टमार्टम करवा लिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है, जल्द ही मामला ट्रेस कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी