सीसीटीवी में रिकार्ड चोरों तक नहीं पहुंच रहे पुलिस से हाथ

शहर में पुलिस की नाकामी के चलते चोरों के हौसले बुलंद हैं जिसके चलते शहर में चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 04:03 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 04:03 AM (IST)
सीसीटीवी में रिकार्ड चोरों तक नहीं पहुंच रहे पुलिस से हाथ
सीसीटीवी में रिकार्ड चोरों तक नहीं पहुंच रहे पुलिस से हाथ

नितिन सिगला,बठिडा

शहर में पुलिस की नाकामी के चलते चोरों के हौसले बुलंद हैं, जिसके चलते शहर में चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं। चिताजनक बात यह है कि जिस-जिस जगह पर चोरी हुई है, उन सभी चोरी की घटनाएं रात के समय नहीं बल्कि दिनदहाड़े हुई और ज्यादातर चोरी की वारदातों में चोर घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरी करते हुए कैद भी हो चुके है। इसके बावजूद भी पुलिस के हाथ उन चोरों तक नहीं पहुंच पा रहे है।

सितंबर माह के 13 दिन में चोरी की पांच वारदातें हो चुकी हैं। इसमें शहर के सबसे व्यस्त इलाके अजीत रोड, पावर हाउस रोड, माल रोड, कीकर बाजर व पुखराज कालोनी की घटनाएं शामिल हैं। बठिडा के नवनियुक्त एसएसपी अजय मलूजा ने शहर में बढ़ रही चोरी, स्नैचिग, लूटपाट की वारदातों पर नकेल कसने व शहर वासियों की सुरक्षा यकीनी बनाने के लिए बड़े-बड़े दावे ठोके थे। इसके बावजूद भी अनेक स्थानों पर चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस किसी भी घटना से पर्दा उठाने में नाकाम ही रही है। लोगों का कहना है कि पुलिस की निष्क्रियता के चलते यहां वारदातें बढ़ रही हैं। पुलिस गश्त के नाम पर खानापूर्ति कर रही है। पुलिस की सक्रियता बढ़ती है, तो आए दिन शहर में वारदातों को अंजाम दे रहे चोरों को आसानी से पकड़ा जा सकता है। बाइक सवार लुटेरे दे रहे वारदातों को अंजाम

--एक सितंबर को पावर हाउस रोड पर एक मेडिकल स्टोर में दाखिल होकर चोर सात हजार रुपयों से अधिक की नकदी चोरी कर फरार हो गए। चोरी की उक्त घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसके आधार पर पुलिस ने जांच पड़ताल भी शुरू की थी, लेकिन अभी तक कुछ भी पता नहीं चल सका है। चोर लाल रंग के मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे। इसमें एक बाइक पर बैठा रहा जबकि दूसरा जिसने रुमाल से अपना मुंह ढका हुआ था उसने मेडिकल स्टोर का दरवाजा पेचकस या किसी अन्य औजार से खोला व काउंटर पर लगे गल्ले से 7 हजार चोरी कर फरार हो गया।

-दो सितंबर की दोपहर करीब 2.30 बजे स्थानीय माल रोड स्थित मनीष बेकरी का ताला तोड़कर चोर गले से आठ हजार रुपये नकद चोरी कर लिए गए थे। इस वारदात को भी मोटरसाइकिल सवार दो युवकों ने अंजाम दिया था। यह घटना भी दुकान के सामने लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई, लेकिन पता अभी तक कुछ नहीं चल सका।

-चार सितंबर अजीत रोड गली नंबर 25 में स्थित एक मोबाइल शाप रमन इलेक्ट्रानिक्स से सुबह साढ़े 11 बजे चोरों ने अंदर दाखिल होकर एक आईफोन और 72 हजार रुपये की नकदी चोरी कर फरार हो गए थे। इस चोरी में दो युवक एक लाल रंग के बाइक पर आए। इन्होंने पहले रमन इलेक्ट्रानिक्स के पास चक्कर लगाया, जब उन्होंने देखा कि दुकान में कोई नहीं है तो एक युवक बाइक से नीचे उतरा और दूसरा बाइक पर बैठा रहा। एक युवक ने पेचकस कुछ ही सेकंड में दुकान के शीशे वाले गेट का लॉक तोड़ दिया और अंदर दाखिल होकर रुपयों से भरा बैग और एक मोबाइल फोन चोरी कर बड़े आराम से दुकान से बाहर निकला और अपने साथी के साथ फरार हो गया।

- पांच सितंबर को गोनियाना रोड पर पुखराज सिनेमा के सामने एक वर्कशाप पर चोरों ने तांबे के अलावा अन्य सामान चोरी कर लिया है। चोरी का पता अगली सुबह आकर पता लगा। चोर वर्कशाप से कारों की बैट्री, तांबा, मोबिल आयल आदि चोरी कर ले गए। जिसकी कीमत लगभग 25 हजार रुपये थी।

- सात सितबर को किकर बाजार में बाइक सवार दो चोरों ने एक बाइक से तेल चोरी का प्रयास किया। चोरी का यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस दौरान वारदात से कुछ ही दूरी पर फुटपाथ पर सो रहे एक रिक्शा चालक की दिलेरी के चलते उक्त वारदात टल गई। कोट्स

शहर में गश्त और नाकाबंदी बढ़ाई गई है। चोरी की वारदातों को ट्रेस करने के लिए पुलिस टीमें काम कर रही हैं, जल्द ही सभी मामलों को ट्रेस कर चोरों को पकड़ लिया जाएगा।

-अजय मलूजा, एसएसपी, बठिंडा

chat bot
आपका साथी