बस की टक्कर से एक्टिवा गिरी, चालक व परिचालक से मारपीट में कार्रवाई नहीं होने पर हाईवे कियाजाम

सोमवार सुबह स्कूटी सवार व्यक्ति तथा उसके साथियों द्वारा स्थानीय टी-पवांइट पर पीआरटीसी बस चालक तथा कंडक्टर से कथित रूप से मारपीट का मामला गर्माता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 06:25 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:25 PM (IST)
बस की टक्कर से एक्टिवा गिरी, चालक व परिचालक से मारपीट में कार्रवाई नहीं होने पर हाईवे कियाजाम
बस की टक्कर से एक्टिवा गिरी, चालक व परिचालक से मारपीट में कार्रवाई नहीं होने पर हाईवे कियाजाम

संवाद सहयोगी, रामपुरा फूल : सोमवार सुबह स्कूटी सवार व्यक्ति तथा उसके साथियों द्वारा स्थानीय टी-पवांइट पर पीआरटीसी बस चालक तथा कंडक्टर से कथित रूप से मारपीट का मामला गर्माता जा रहा है। घटना के चौबीस घंटे बाद भी पुलिस पर किसी प्रकार की कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए पीआरटीसी बसों के चालकों तथा कंडक्टरों ने मंगलवार बाद दोपहर स्थानीय टी-पवांइट पर बसें खड़ी कर बठिडा-बरनाला नेशनल हाईवे जाम कर दिया।

हाईवे पर जाम लगने के कारण वाहन चालकों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए शहर के अंदरुनी बाजारों से होकर निकलना पड़ा। इसके चलते शहर के अंदुरुनी बाजारों में यातायात व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गई। तकरीबन एक घंटे तक जाम लगने के बाद पुलिस थाना रामपुरा सिटी के प्रभारी द्वारा मारपीट करने वाले लोगों पर कार्रवाई का भरोसा दिलाने के बाद प्रदर्शनकारियों द्वारा धरना हटाया गया। पीआरटीसी-पनबस कांट्रैक्ट यूनियन बठिडा के जिलाध्यक्ष संदीप सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह बठिडा से चंडीगढ़ जा रही पीआरटीसी की बस स्थानीय टी-पवांइट पर रुकी तो महिला को बस में चढ़ाने आए एक स्कूटी सवार व्यक्ति ने अपनी स्कूटी बस के नजदीक खड़ी कर दी। चलते समय बस का एक हिस्सा लगने से स्कूटी नीचे गिर गई। उक्त बात को लेकर बस चालक तथा उक्त व्यक्ति में बहसबाजी हो गई। इस दौरान स्कूटी सवार व्यक्ति ने अपने साथियों के साथ मिलकर बस चालक तथा कंडक्टर की मारपीट कर दी। संदीप सिंह ने बताया कि उक्त व्यक्ति की इस कार्रवाई के चलते पीआरटीसी के चालकों तथा कंडक्टरों द्वारा टी-प्वांइट पर बसें खड़ी कर जाम लगाया गया था कितु पुलिस द्वारा कारवाई का विश्वास दिलाने पर उनके द्वारा जाम हटा लिया गया था। संदीप सिंह ने बताया कि घटना के चौबीस घंटे गुजरने के बाद मंगलवार दोपहर तक भी पुलिस द्वारा कार्रवाई तो दूर अस्पताल में भर्ती बस चालक अमनदीप सिंह कोठागुरु के बयान दर्ज नहीं किए गए। उन्होंने कहा कि यदि पुलिस द्वारा जल्द ही कोई कार्रवाई न की गई तो उन्हें संघर्ष तेज करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। इस दौरान मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी द्वारा कारवाई का भरोसा दिलाने पर जाम हटाया गया।

-बस चालक के बयान लिए जा रहे हैं : थाना प्रभारी

उधर इस संबंधी थाना प्रभारी विक्रमजीत सिंह चौहान से बात करने पर उन्होंने कहा कि बस चालक के बयान लिए जा रहे हैं तथा बयान लेने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी