बठिंडा में प्रदर्शन को लेकर बनाई रणनीति

गांव पूहला में भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के ब्लाक महासचिव बलजीत सिंह की प्रधानगी में गांव की धर्मशाला में एक बैठक हुई। मीटिग में गुलाबी सुंडी और अन्य कारणों से खराब हुई नरमे की फसल का मुआवजा लेने के लिए 25 अक्टूबर को मिनी सचिवालय बठिडा के घेराव करने की तैयारी के लिए रणनीति बनानी थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 10:05 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 10:05 PM (IST)
बठिंडा में प्रदर्शन को लेकर बनाई रणनीति
बठिंडा में प्रदर्शन को लेकर बनाई रणनीति

संवाद सूत्र, नथाना : गांव पूहला में भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के ब्लाक महासचिव बलजीत सिंह की प्रधानगी में गांव की धर्मशाला में एक बैठक हुई। मीटिग में गुलाबी सुंडी और अन्य कारणों से खराब हुई नरमे की फसल का मुआवजा लेने के लिए 25 अक्टूबर को मिनी सचिवालय बठिडा के घेराव करने की तैयारी के लिए रणनीति बनानी थी।

मीटिंग में ब्लॉक के प्रेस सचिव अवतार सिंह तारी ने कहा कि गुलाबी सुंडी के हमले के कारण किसानों को अपने बच्चों की तरह पाली फसल को नष्ट करना पड़ा है। नरमे की फसल बर्बाद होने के कारण किसान आर्थिक नुकसान न सहते हुए खुदकुशी कर रहे हैं। उन्होंने मांग की कि 60 हजार प्रति एकड़ खराब हुए नरमे की फसल का मुआवजा मजदूरों को उजाड़ा भत्ता 30 हजार रुपये प्रति परिवार मुआवजा दिया जाए। नकली बीज नकली स्प्रे बेचने वाली कंपनियों वे उनके साथ मिली भुगत करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। अगर सरकार किसानों की जायज मांगों को नहीं मानती तो 25 अक्टूबर से बठिडा की मिनी सचिवालय का घेराव असीमत समय के लिए किया जाएगा। इस मीटिग में किसानों, मजदूरों और किसान औरतों को इस घऐराव में बड़ी से बड़ी संख्या में शामिल होने के लिए प्रेरित किया गया। इस मीटिग को बिक्कर सिंह और बिक्रमजीत सिंह ने भी संबोधन किया।

chat bot
आपका साथी