बिजली के कनेक्शन काटने आई पावरकाम की टीम को किसानों ने बंदी बनाया

गांव गहरी देवी नगर में बिजली के कनेक्शन काटने के लिए आई पावरकाम की टीम को किसान यूनियन के विरोध के बाद बैरंग लौटना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 10:17 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 10:17 PM (IST)
बिजली के कनेक्शन काटने आई पावरकाम की टीम को किसानों ने बंदी बनाया
बिजली के कनेक्शन काटने आई पावरकाम की टीम को किसानों ने बंदी बनाया

संवाद सूत्र, संगत मंडी : गांव गहरी देवी नगर में बिजली के कनेक्शन काटने के लिए आई पावरकाम की टीम को किसान यूनियन के विरोध के बाद बैरंग लौटना पड़ा। भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर के नेता बूटा सिंह, मनजीत सिंह, लखवीर सिंह लक्की और काका शर्मा ने बताया कि उनके गांव के अधिकतर किसान और मजदूर वर्ग दिल्ली में किसान मोर्चे में गए हुए हैं। घर में सिर्फ महिलाओं और बच्चे ही मौजूद होते हैं, इसके बावजूद बिजली महकमे के एसडीओ की अगुआई में पावरकाम की टीम ने आकर लोगों के कनेक्शन काटने शुरू कर दिए। इस बारे में पता लगने पर गांव के गुरुद्वारा साहिब से अनाउंसमेंट करवा दी गई जिसके बाद बड़ी संख्या बीकेयू सिद्धूपुर की अगुआई में एकत्रित हुए लोगों ने बिजली बोर्ड की टीम का घेराव किया और टीम की तरफ से काटे गए कनेक्शन को दोबारा से जोड़ने के बाद इनको वापस जाने दिया गया।

इस संबंधी पावरकाम क एसडीओ हिमांशु और जेई कर्मजीत सिंह ने बताया कि गांव के जिन लोगों ने लंबे समय से बिलों की अदायगी नहीं की उन लोगों के कनेक्शन विभाग की हिदायतों अनुसार काटने के लिए हम गांव गहरी देवी नगर पहुंचे थे जहां लोगों की तरफ से हमारी टीम का घेराव कर लिया गया। उसके बाद किसान नेताओं से सहमति कर एक बार कनेक्शन को आर्जी तोर पर जोड़ दिया गया है और लोगों को बिल भरने के लिए कहा गया है।

ड्रोन कैमरा चलाने पर पाबंदी

इधर, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट राजदीप सिंह बराड़ ने फौजदारी एक्ट के तहत अपने अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए जिले में मौजूद गुरु गोबिद सिंह रिफाइनरी की सुरक्षा के मद्देनजर इसके आसपास के इलाके में ड्रोन कैमरा चलाने पर पूर्ण पाबंदी लगा दी है। यह आदेश 22 अप्रैल तक लागू रहेंगे।

chat bot
आपका साथी