कर्ज से परेशान खेत मजदूर ने आग लगाकर की खुदकुशी

बठिडा के गांव कोटफत्ता में तीन लाख रुपये के करीब कर्ज नहीं उतार पाने से परेशान युवक ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 09:50 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 09:50 PM (IST)
कर्ज से परेशान खेत मजदूर ने आग लगाकर की खुदकुशी
कर्ज से परेशान खेत मजदूर ने आग लगाकर की खुदकुशी

जासं,बठिडा: बठिडा के गांव कोटफत्ता में तीन लाख रुपये के करीब कर्ज नहीं उतार पाने से परेशान युवक ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान 31 वर्षीय जसवीर सिंह निवासी गांव कोटफत्ता के रूप में हुई है।

जसवीर के रिश्तेदारों ने बताया कि जसवीर सिंह पर फाइनांस कंपनियों का करीब तीन लाख रुपये का कर्ज था। इसके चलते वह काफी समय से दिमागी तौर पर परेशान रहता था। फाइनांस कंपनी के कर्मी उसे कर्ज नहीं लौटाने पर कानूनी कार्रवाई की धमकी देते थे। इसी से परेशान होकर सोमवार रात वह अपने घर से किसी जरूरी काम की बात कहकर चला गया और बाहर जाकर खुद पर तेल छिड़ककर आग लगा ली। इसके बाद गांव वासियों ने 70 फीसद से ज्यादा जल चुके युवक को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उधर, किसान यूनियन के नेताओं ने पंजाब सरकार से मांग की कि मृतक का सारा कर्जा माफ किया और और परिवार को उचित मुआवजा दिया जाए। जांच अधिकारी ने बताया कि मृतक के परिवार वालों के बयान पर आइपीसी धारा 174 के तहत कार्रवाई की जा रही है। हाइड्रा क्रेन ड्राइवर की लापरवाही से प्रवासी मजदूर की मौत गांव जीदा स्थित स्पो‌र्ट्स किग इंडस्ट्रीज में हाइड्रा क्रेन के चालक की कथित लापरवाही के कारण एक मजदूर की मौत हो गई। थाना नेहियांवाला पुलिस ने मृतक प्रवासी मजदूर के भाई की शिकायत पर आरोपित क्रेन चालक पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को शिकायत देकर विवेक प्रताप सिंह निवासी उदयपुर उत्तर प्रदेश ने बताया कि वह और उसका भाई विपन प्रताप सिंह गांव जीदा स्थित स्पो‌र्ट्स किग फैक्टरी में काम करते हैं। गत 14 नवंबर को आरोपित हिम्मत सिंह निवासी गांव मुनक खुर्द जिला होशियारपुर हाइड्रा क्रेन के जरिए ट्राले से लोहे की बड़ी-बड़ी प्लेट नीचे उतर रहा था। आरोपित की लापरवाही के कारण क्रेन से लोहे की प्लेट नीचे गिर गई और काम कर रहे उसके भाई विपन प्रताप सिंह पर गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने हिम्मत सिंह पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी