रेडक्रास के मेडिकल स्टोर में एक ही दवा की बार-बार की जा रही बिलिंग

बठिडा सिविल अस्पताल में स्थित रेड क्रास के मेडिकल स्टोर पर भी लोगों से ज्यादा वसूली कर लूट की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:58 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:58 PM (IST)
रेडक्रास के मेडिकल स्टोर में एक ही दवा की बार-बार की जा रही बिलिंग
रेडक्रास के मेडिकल स्टोर में एक ही दवा की बार-बार की जा रही बिलिंग

गुरप्रेम लहरी बठिडा

एक तरफ जहां कोरोना महामारी में निजी अस्पतालों ने लूट मचा रखी है वहीं अब बठिडा सिविल अस्पताल में स्थित रेड क्रास के मेडिकल स्टोर पर भी लोगों से ज्यादा वसूली कर लूट की जा रही है। यह मामला उस समय सामने आया जब बठिडा के भाई मति दास नगर में रहने वाला मक्खन सिंह बठिडा के सिविल अस्पताल में अपने इलाज के लिए गया।

मक्खन सिंह ने बताया कि वह रेड क्रास के मेडिकल स्टोर से दवा लेकर घर चला गया, लेकिन घर जाकर उन्होंने जब बिल देखा तो एक दवा को पांच बार लिख कर उसका बिल बनाया हुआ था। इसी प्रकार उनको एक दवा की सिर्फ पांच गोलियां ही दी गई थीं, लेकिन बिल दस गोलियों का बनाया गया था। वह तत्काल मेडिकल स्टोर पर पहुंचा और वहां पर मौजूद मुलाजिमों से पूछा। पहले तो उन्होंने कोई ठोस जवाब नहीं दिया लेकिन बाद में वे मान गए कि कंप्यूटर में गलती से ज्यादा बिलिग कर दी गई है। उन्होंने ज्यादा दवा का बनाया बिल मक्खन सिंह से पकड़ लिया और उनको बिल दरुस्त करके दे दिया।

मक्खन सिंह ने कहा कि यह अकेला उनके साथ ही नहीं हुआ बल्कि उनसे पहले खड़े लोगों की भी बिलिग ज्यादा की जा रही थी। आम तौर पर लोग दवा के पैसे पूछ कर उसका बिल नहीं देखते। अगर इस मेडिकल स्टोर से दवा लेने वाले लोग अपना बिल चेक करें तो एक बड़ा घपला सामने आ सकता है।

उधर, मेडिकल स्टोर के इंचार्ज संदीप से इस बारे में पूछा गया तो वह कोई तस्ल्लीबख्श जबाव नहीं दे पाए। उन्होंने सिर्फ यह ही कहा कि कंप्यूटर की गलती से बिल ज्यादा हो गया था, जिसे दुरुस्त कर दिया गया था। बिलों की चेकिग करवाएंगे: सचिव

जिला रेडक्रास के सचवि दर्शन कुमार ने कहा कि वह बिलों की चेकिंग करवाएंगे। हालांकि उनके पास ऐसी कोई शिकायत नहीं पहुंची है। फिर भी वह कल ही मामले की जांच करवाएंगे। अगर आरोप सच साबित हुए तो आरोपितों पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी