दीपावली का तोहफा : शहर में 31 करोड़ के विकास कार्य मंजूर

नगर निगम बठिडा दीवाली से पहले शहरवासियों को करोड़ों रुपये विकास कामों का गिफ्ट देने में जुटा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 04:33 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 04:33 AM (IST)
दीपावली का तोहफा : शहर में 31 करोड़ के विकास कार्य मंजूर
दीपावली का तोहफा : शहर में 31 करोड़ के विकास कार्य मंजूर

जागरण संवाददाता, बठिंडा: नगर निगम बठिडा दीवाली से पहले शहरवासियों को करोड़ों रुपये विकास कामों का गिफ्ट देने में जुटा गया है। इसके लिए शहर के हर-छोटे बड़े मोहल्ले व गली के पेडिग पड़े कामों के टेंडर जारी करने या लग चुके टेंडर को अलार्ट करने का काम धड़ाधड़ निगम की तरफ से किया जा रहा है। वहीं निगम के तमाम अधिकारियों व पार्षदों को भी अपने-अपने वार्ड व जोन के पेडिग पड़े कामों की सूची तैयार कर उनके एस्टीमेट बनाकर टेंडर लगाने के आदेश जारी किए जा चुके हैं, ताकि विधानसभा चुनाव से पहले विकासों कामों की बौछार की जा सके।

इसके तहत शुक्रवार को भी निगम की फाइनेंस एंड कांट्रेक्ट कमेटी (एफएंडसीसी) ने करीब 31 करोड़ रुपये के विकास कार्यो के 80 एजेंडों को मंजूरी दी है। इनमें 20 करोड़ 94 लाख रुपये के विभिन्न विकास कामों के टेंडर के वर्क आर्डर जारी किए हैं, जबकि 10.50 लाख रुपये के नए विकास कामों के टेंडर जारी करने की मंजूरी देते हुए उनके भी जल्द से जल्द टेंडर लगाने के आदेश निगम अधिकारियों को दिए गए है। शुक्रवार को मेयर रमन गोयल की अध्यक्षता में हुई इस एफएंडसीसी की मीटिग में ज्यादातर इंटरलाकिग टाइलें लगाने, प्रीमिक्स डालने, पार्कों की रिपेरिग करने के अलावा ओपनएयर जिम, झूले लगाने के अलावा डेंगू के लिए दवा खरीदने और आवारा पशुओं की समस्या खत्म करने के लिए मोगा की एक संस्था को पशुओं को पकड़ने का ठेका देने की मंजूरी एफएंडसीसी कमेटी की तरफ से दी गई है।

इस मौके पर मेयर रमन गोयल ने कहा कि शहर के विकास कार्यो में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। सभी वार्डों की हर समस्या व अधूरे रहते विकास कामों को पहल के आधार पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने शहर के विकास में किसी भी तरह की कोई कमी रहने के आदेश दिए है, वहीं विकास कामों के लिए करोडों रुपये का फंड जारी किया जा रहा है। इस मीटिग में सीनियर डिप्टी मेयर अशोक प्रधान, डिप्टी मेयर मास्टर हरमंदर सिंह सिद्धू, कमेटी मेंबर प्रवीन गर्ग, बलजिदर सिंह ठेकेदार,एसई हरपाल सिंह भुल्लर, एसई संदीप सिंह रोमाणा आदि उपस्थित थे। एफएंडसीसी में पहली बार 80 एजेडे किए पेश

शुक्रवार को एफएंडसीसी कमेटी के समक्ष करीब 80 एजेंड पेश किए गए। यह पहली बार है कि बठिडा निगम ने इतनी बड़ी संख्या में एजेंडे शामिल किए गए। इनमें 75 प्रस्ताव केवल 20.93 करोड़ रुपये के ठेकेदारों को वर्क आर्डर जारी करने के शामिल थे। वहीं एजेंडे में शामिल प्रस्ताव नंबर दो में 36 विकास कामों की सूची शामिल की गई, जिनके टेंडर अगले दिनों में जारी किए जाएंगे। इन सभी टेंडर की रकम 10.50 लाख रुपये है। इसके साथ ही डेरा संत बाबा जगमीत सिंह जी चेरिटेबल ट्रस्ट लोपो जिला मोगा को 27 रुपये प्रति पशु के हिसाब से आवारा पशुओं को पकड़ने का ठेका जारी करने को भी मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही 18.40 लाख रुपये की लागत से एक हजार लीटर डेंगू की दवा खरीदने के लिए भी मंजूरी कमेटी की तरफ से दी गई है।

chat bot
आपका साथी