रोजगार मेले में स्व रोजगार की स्कीमों की जानकारी दी गई

रोजगार मुहिम के तहत गुरु काशी यूनिवर्सिटी तलवंडी साबो में रोजगार मेला लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 10:23 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 10:23 PM (IST)
रोजगार मेले में स्व रोजगार की स्कीमों की जानकारी दी गई
रोजगार मेले में स्व रोजगार की स्कीमों की जानकारी दी गई

जासं, बठिंडा: पंजाब सरकार की घर-घर रोजगार मुहिम के तहत गुरु काशी यूनिवर्सिटी तलवंडी साबो के सेंटर फार करियर डेवलपमेंट एंड इंटरप्रेन्योरशिप की ओर से एडीसी परमवीर सिंह व उपकुलपति डा. नीलम ग्रेवाल की अगुआई में रोजगार मेला लगाया गया।

एडीसी परमवीर सिंह ने बताया कि आवेदकों को नौकरी के साथ-साथ अपने उद्योग लगाकर रोजगार लेने के बजाय रोजगार देने वाले बनने के लिए भी प्रेरित किया गया। 16 सितंबर को टीपीडी मालवा कालेज पंजाबी यूनिवर्सिटी नेबरहुड कैंपस रामपुरा फूल में रोजगार मेला लगाया जाएगा।

रोजगार मेले में विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों ने युवाओं का साक्षात्कर लिया। इस दौरान डा. ग्रेवाल ने भविष्य में जिला प्रशासन व यूनिवर्सिटी के सहयोग से विद्यार्थियों की भलाई के काम करने का वादा किया। डा. औलख ने आयोजन के लिए सीसीडीई डीन डा. ममता राय व प्रो. तरनजीत कौर को बधाई दी। यहां एसडीएम तलवंडी साबो वरिदंर सिंह, प्रो. वाइस चांसलर डा. जगतार सिंह धीमान, डा. पुश्पिदर सिंह औलख, डीन अकादमिक डा. जीएस बख्शी, डायरेक्टर फाइनेंस डा. नरिदर सिंह, नायब तहसीलदार जगतार सिंह आदि उपस्थित थे। रोजगार मेले में 1820 युवाओं को मिली नौकरी पंजाब सरकार की तरफ से घर-घर रोजगार मिशन के तहत मेगा रोजगार मेला गांव बोड़ाबाल में लगाया गया। मेले में 2500 के करीब बेरोजगारों ने हिस्सा लिया व अलग-अलग कंपनियों ने जरूरत अनुसार 1820 युवाओं को रोजगार दिया। डीसी महेंद्र पाल सिंह के दिशानिर्देशों के तहत एडीसी उपकार सिंह ने दौरा किया व बेरोजगारों की हौसला अफजाई की। यहां कोविड-19 को देखते हुए सेहत विभाग की टीम ने टीकाकरण कैंप भी लगाया। इस अवसर पर एसडीएम बुढलाडा कालाराम कंसल, राम सिंह, जिला रोजगार अफसर हरप्रीत सिंह मानशाहिया आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी