डीएसपी करेंगे एसएचओ पर नशा बिकवाने के आरोपों की जांच

थाना सिविल लाइन के एसएचओ पर गांजा बिकवाने के लगे आरोपों की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी बठिडा अजय मलूजा ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:51 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:51 PM (IST)
डीएसपी करेंगे एसएचओ पर नशा बिकवाने के आरोपों की जांच
डीएसपी करेंगे एसएचओ पर नशा बिकवाने के आरोपों की जांच

जासं,बठिडा: थाना सिविल लाइन के एसएचओ पर गांजा बिकवाने के लगे आरोपों की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी बठिडा अजय मलूजा ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। इसकी जांच डीएसपी सिटी-टू आशवंत सिंह को सौंपकर जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा है। एसएसपी का कहना है कि अगर आरोप सही पाए जाते हैं तो आरोपितों पर बनती कार्रवाई की जाएगी। उधर, पुलिस पर नशा तस्करी करवाने के आरोप लगाने का मामला राजनीतिक रंग लेने लगा है। इसमें पहले जहां शिअद ने कांग्रेस पर नशा तस्करों को संरक्षण देने का आरोप लगाया, वहीं अब आम आदमी पार्टी ने भी इस मुद्दे पर सरकार का घेरना शुरू कर दिया है।

दरअसल, गत रविवार को बेअंत नगर के निवासी युवक ने पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला के निवास पर पहुंचकर थाना सिविल लाइन के एसएचओ रविंदर सिंह पर नशा तस्करी करवाने के आरोप लगाए थे। कहा था कि एसएचओ ने पांच लाख रुपये लेकर उसे बेचने के लिए गांजा दिया। इससे हुई कमाई से तीन लाख रुपये चुनाव के दौरान दो पार्षदों को दिए। अब फिर पांच लाख रुपये मांगे। पैसे लेने के बाद एसएचओ ने गांजा देने से इंकार कर दिया और झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। साथ ही घर से नकदी और गहने भी ले गे। हालांकि थाना सिविल लाइन के एसएचओ रविदर सिंह ने उक्त सभी आरोपों को पूरी तरह से बेबुनियाद बताया था। 'आप' ने हाईकोर्ट से की स्वयं संज्ञान लेने की अपील सोमवार को आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज एडवोकेट जगरूप सिंह गिल ने पूरे मामले की जांच करवाने और आरोपितों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने मांग उठाई। गिल ने मामले में मुख्यमंत्री व डीजीपी पंजाब से संज्ञान लेने व आरोपित पुलिस कर्मियों के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की। वहीं पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट से इस मुद्दे पर स्वयं संज्ञान लेने की अपील की ताकि पंजाब की जवानी को बर्बाद कर रहे पुलिस व तस्करों के गैंग पर नकेल कसी जा सके। नशा तस्करों का फैला जाल चिंता का विषय है। प्रदेश पर अब तक राज करने वाली दोनों पार्टियों ने पंजाब के यूथ को नशे के अलावा और किसी काम लायक नहीं छोड़ा। उनके साथ कार्यकारी प्रधान अमित अग्रवाल, उपप्रधान (ट्रेड विग, पंजाब) अनिल ठाकुर, सिकंदर सिंह गिल, शिव कुमार जोशी भी हाजिर रहे।

एसएचओ पर नशा बेचने के आरोप पंजाब पुलिस के माथे पर कलंक: सुखबीर शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने नशा बेचने के मामले में घिरे थाना सिविल लाइन के एसएचओ रविदर सिंह को पंजाब पुलिस के माथे पर कलंक बताया। बठिडा में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए सुखबीर ने कहा कि ऐसे मामलों से पता लगता है कि राज्य में सरेआम नशा बिक रहा है, जिसको रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे। इसके अलावा हाईकोर्ट द्वारा बंद की गई निजी कंपनी की बसों को छोड़ने के आदेश पर सुखबीर ने कहा कि अब स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस सरकार धक्केशाही कर रही है।

chat bot
आपका साथी