दस्तावेजी फिल्म 'द बठिडा फोर्ट' रिलीज

द बठिडा फोर्ट नामक एक दस्तावेजी फिल्म आनलाइन माध्यम से रिलीज की। इस दौरान फिल्म के डायरेक्टर हरप्रीत संधू भी मौजूद थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:30 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:30 PM (IST)
दस्तावेजी फिल्म 'द बठिडा फोर्ट' रिलीज
दस्तावेजी फिल्म 'द बठिडा फोर्ट' रिलीज

जागरण संवाददाता बठिडा: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की दूरदर्शी सोच से नेतृत्व लेते हुए पंजाब की शानदार ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत के बारे में पंजाब की नई पीढ़ी को प्रेरित करने के उद्देश्य से शनिवार को मुख्यमंत्री के सीनियर सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल टीएस शेरगिल ने 'द बठिडा फोर्ट' नामक एक दस्तावेजी फिल्म आनलाइन माध्यम से रिलीज की। इस दौरान फिल्म के डायरेक्टर हरप्रीत संधू भी मौजूद थे।

शेरगिल ने कहा कि दस्तावेजी फिल्म में राष्ट्रीय महत्ता वाले शानदार ऐतिहासिक स्मारक बठिडा फोर्ट को खूबसूरत ढंग से पेश किया गया है। छठी शताब्दी के आस-पास बना यह किला भारत का सबसे पुराना बचा हुआ किला है। इस किले की बहुत ऐतिहासिक महत्ता है, क्योंकि यह भारत की पहली महिला महारानी रजिया सुल्तान से संबंधित है, जिसको इस किले में कैदी बनाकर रखा गया था। बाद में वह बालकनी से कूद कर फरार हो गई थी। तीन मंजिला यह किला पूरी तरह मुगल डिजाइन में तैयार किया हुआ है। यह फिल्म निश्चित तौर पर पंजाब के पर्यटन को प्रफुल्लित करेगी। उन्होंने कहा कि यह फिल्म सभी को देखनी चाहिए ताकि बठिंडा के इतिहास से लोग वाकिफ हो सकें।

वहीं फिल्म के डायरेक्टर हरप्रीत संधू की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि यह बहुत ही खुशी की बात है कि वकालत के साथ जुड़े होने के बावजूद संधु ने राज्य के गौरवमयी इतिहास और संस्कृति को लोगों के समक्ष पेश करने में पंजाब सरकार की मदद की। संधू ने पंजाब की विरासत और सांस्कृतिक महानता को प्रफुल्लित करने के लिए मुख्यमंत्री और लेफ्टिनेंट जनरल शेरगिल का धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी