तीसरे दिन भी एसोसिएशन की पर्ची पर हुई जांच

बुधवार को तीसरे दिन भी डाक्टरों की ओर से सरकारी ओपीडी का बायकाट कर मुफ्त में मरीजों का चेकअप किया गया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:09 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:09 PM (IST)
तीसरे दिन भी एसोसिएशन की पर्ची पर हुई जांच
तीसरे दिन भी एसोसिएशन की पर्ची पर हुई जांच

जास, बठिंडा: पंजाब सरकार की ओर से जारी की गई छठे पे कमिशन की रिपोर्ट के विरोध में बुधवार को तीसरे दिन भी डाक्टरों की ओर से सरकारी ओपीडी का बायकाट कर मुफ्त में मरीजों का चेकअप किया गया। उनके द्वारा अपने अपने कमरों में बैठकर यूनियन की पर्ची पर मरीजों का चेकअप कर उनको दवाएं दी। हालांकि मरीज भी अस्पताल में रूटीन की तरह आए, जिन्होंने डाक्टरों से चेक करवाने के लिए अपनी बारी का इंतजार किया। इस दौरान मरीजों को डाक्टरों की तरफ से निशुल्क दवाई भी दी गई।

सरकार के फैसले के विरोध में डाक्टर 30 जुलाई तक सरकारी ओपीडी की जगह फ्री ओपीडी सेवाएं देंगे। इसके अलावा हर तरह के टेस्ट व अल्ट्रासाउंड भी किए गए। जबकि एक्सरे इमरजेंसी केसों में ही किए गए। हालांकि पहले डाक्टरों की चल रही हड़ताल के बाद अब सोमवार से शुरू हुई फ्री ओपीडी के बाद लोगों को भी राहत मिली है। इसके अलावा वुमेन एंड चिल्ड्रन अस्पताल में भी डाक्टरों की तरफ से मरीजों का फ्री चेकअप किया गया। प्रधान डा. जगरूप का कहना था कि सेहतमंत्री ने उनको मांगों के हल के लिए 30 जुलाई तक समय दिया है। मगर तब तक वह अपने कमरों में बैठकर यूनियन की पर्ची पर ही चेकअप करेंगे। अगर समाधान न हुआ तो वह संघर्ष तेज करेंगे।

डाक्टरों ने इससे पहले भी सिविल अस्पताल में निश्शुल्क ओपीडी चलाकर खजाने को नुकसान पहुंचाया था। अब फिर से 30 जुलाई तक ही सेवाएं देने की बात कही है। अगर मांगें न मानी गई तो ये सेवाएं बंद कर दी जाएंगी, जिससे लोग परेशान होंगे।

chat bot
आपका साथी