डिवीजनल कमिश्नर ने लिया खरीद प्रबंधों का जायजा

डिवीजनल कमिश्नर फरीदकोट रविद्र कुमार कौशिक ने मंगलवार देर शाम को अनाज मंडी का दौरा कर खरीद प्रबंधों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 08:49 PM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 08:49 PM (IST)
डिवीजनल कमिश्नर ने लिया खरीद प्रबंधों का जायजा
डिवीजनल कमिश्नर ने लिया खरीद प्रबंधों का जायजा

जागरण संवाददाता, बठिडा: डिवीजनल कमिश्नर फरीदकोट रविद्र कुमार कौशिक ने मंगलवार देर शाम को अनाज मंडी का दौरा कर खरीद प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने खरीद के प्रबंधों पर तसल्ली जताई। वहीं संबंधित अधिकारियों को आदेश भी दिए कि मंडियों में किसानों को कोई समस्या न आने दी जाए। उनके साथ डीसी अरविद पाल संधू भी मौजूद रहे।

कौशिक ने किसानों को अपील की कि वे मंडी में धान की फसल को सुखाकर ही लाएं। साथ ही उन्हें विश्वास दिलाया के धान की फसल को हर हाल में खरीदा जाएगा। उन्होंने किसानों को अपील की कि वे पराली को आग न लगाएं। यहां एसएसपी अजय मलूजा, एसडीएम कंवरदीप सिंह, जिला मंडी अफसर कंवरप्रीत सिंह, जिला खुराक व सप्लाई कंट्रोलर जसप्रीत सिंह काहलो, मार्कफेड के डीएम एचएस धालीवाल आदि उपस्थित थे। मजदूरों ने तहसील कांप्लेक्स के आगे धरना लगाया देहाती मजदूर सभा की ओर से संगत मंडी के प्रधान गुरमीत सिंह की अगुआई में तहसील कांप्लेक्स के बाहर धरना लगाया गया। इसके बाद निजीकरण के विरोध में रेलवे स्टेशन तक मार्च भी निकाला गया।

इस दौरान राज्य वित्त सचिव महिपाल, जिला प्रधान मिठ्ठू सिंह व महासचिव प्रकाश सिंह विशेष तौर पर पहुंचे। मजदूरों की ओर से तहसीलदार के द्वारा पंजाब सरकार को मांग पत्र भेजा गया, जिसके द्वारा मांग की गई कि नरमा की खराब हुई फसल के लिए 35 हजार रुपये प्रति परिवार मजदूरों को मुआवजा दिया जाए। बारिश के कारण मारे गए पशुओं का बाजारी कीमत के अनुसार मुआवजा दिया जाए व बारिश के कारण गिरे मकानों का फिर से निर्माण करने के लिए ग्रांट दी जाए। इस दौरान फैसला किया गया कि 28 नवंबर को पंजाब बचाओ संयुक्त मोर्चा की ओर से लुधियाना में की जाने वाली रैली में भाग लिया जाएगा। इस मौके पर कमेटी के सचिव उमरदीन जस्सी बागवाली भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी