आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए प्रशासन बिना देरी देगा मंजूरी: डीसी

डीसी बी श्रीनिवासन ने कोरोना के बढ़ते हुए प्रकोप को रोकने के मद्देनजर जिले के प्रमुख प्राइवेट अस्पतालों के डाक्टरों व सिटी स्कैन सेंटरों के मालिकों के साथ मीटिग की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:40 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:40 PM (IST)
आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए प्रशासन बिना देरी देगा मंजूरी: डीसी
आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए प्रशासन बिना देरी देगा मंजूरी: डीसी

जागरण संवाददाता, बठिडा: डीसी बी श्रीनिवासन ने कोरोना के बढ़ते हुए प्रकोप को रोकने के मद्देनजर जिले के प्रमुख प्राइवेट अस्पतालों के डाक्टरों व सिटी स्कैन सेंटरों के मालिकों के साथ मीटिग की। उन्होंने हिदायत दी कि वह कोरोना संबंधी अस्पताल में दाखिल होने वाले सभी मरीजों का पहल के आधार पर इलाज करें।

डीसी ने डाक्टरों को यह भी विश्वास दिलाया कि सेहत विभाग व जिला प्रशासन द्वारा उनको आक्सीजन गैस सिलेंडरों व अन्य जरूरी सुविधाओं को पहल के आधार पर मुहैया करवाया जा रहा है। अगर कोई भी प्राइवेट अस्पताल या कोई व्यक्ति जिले में आक्सीजन गैस प्लांट लगाना चाहता है तो उनको बिना किसी देरी के मंजूरी दी जाएगी। साथ ही लेवल 2 व 3 के बेडों के लिए अतिरिक्त स्टाफ तैनात करने के निर्देश दिए। यहां सिविल सर्जन डा. तेजवंत सिंह ढिल्लों, कोविड सैल के जिला इंचार्ज मनप्रीत सिंह अर्षी आदि उपस्थित थे। कोविड केयर हेल्पलाइन फार बठिडा का गठन कोरोना के बढ़ते हुए केसों के बाद अब लोगों की मदद करने के लिए कांग्रेस सरकार की ओर से कोविड केयर हेल्पलाइन बठिडा का गठन किया गया है। इसके तहत हेल्पलाइन में 10 लोगों को शामिल किया गया है, जिनके द्वारा मरीजों की हर संभव मदद की जाएगी। इस हेल्पलाइन का गठन करने से पहले कांग्रेस के सीनियर नेता जगजीत सिंह जोहल की ओर से सभी 10 मेंबरों के साथ मीटिग की गई।

उन्होंने बताया कि टीम द्वारा हर समय मरीजों की मदद के लिए काम किया जाएगा। इस टीम में समाजसेवी संस्थाओं के अलावा कांग्रेस नेताओं को शामिल किया गया है। इनके द्वारा कोरोना के लेवल 1, 2 व 3 के मरीजों के लिए आक्सीजन की सप्लाई, प्लाजमा डोनर, वैक्सीनेशन कैंप, आइसीयू बेड, इंजेक्शन की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। इस टीम का मकसद है कि कोरोना के कारण कोई भी व्यक्ति अपनी जान न गंवा पाए। मरीजों को आक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवाना इनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

chat bot
आपका साथी