चार करोड़ से होगा जिले के गांवों का विकास : कांगड़

जिले के गांवों का चार करोड़ से विकास किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 04:06 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 04:06 PM (IST)
चार करोड़ से होगा जिले के गांवों का विकास : कांगड़
चार करोड़ से होगा जिले के गांवों का विकास : कांगड़

जासं, बठिडा : जिले के गांवों का चार करोड़ से विकास किया जाएगा। इसके लिए राजस्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने जिले के विभिन्न गांवों का दौरा कर विकास कार्यों के लिए चेक बांटे। उनके द्वारा गांव मेहराज को 20.50 लाख, कोठे महा सिंह को 24.50 लाख, गुरुसर मेहराज को 33.40 लाख, कोठे पिपली को 26.20 लाख, कोठे टलवाली को 3 लाख, कोठे हिम्मतपुरा को 16 लाख, दियालपुरा मिर्जा को 7.28 लाख, कोठागुरु खुर्द को 42.78 लाख, मलूका खुर्द को 14.50 लाख, निऊर को 28.50 लाख, बुर्ज बरोड़ को 16 लाख व सुरजीत नगर को 17.20 लाख रुपये की राशि का चेक भेंट किया। इसके अलावा लोकल बॉडी विभाग के तहत नगर पंचायत मलूका के लिए 1.11 करोड़ रुपये का चेक विकास कार्यों के लिए दिया।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मलूका गांव को सरकार द्वारा 50.62 लाख रुपये प्राप्त हुए थे, जो गरीब लोगों को मकान बनाने के लिए दिए जाने हैं। वहीं नगर पंचायत को पहले सर्वे में 152 लाभार्थियों दरखास्तें मिली थी, जिनमें से 30 लाभार्थियों को पहली किश्त व 20 लाभपात्रियों के दूसरी किश्त के पैसे उनके खातों में डाले जा चुके हैं। जबकि बाकी रहते 36 लाभपात्रियों के केस तैयार हैं, जिनको जल्द ही राशि मुहैया करवाई जाएगी। इसके बाद गांव मलूका में 23 लाख रुपये की लागत के साथ बनने वाले पार्क का नींव पत्थर भी रखा।

इस दौरान कांगड़ ने मिशन फतेह के तहत एक हजार गरीब परिवारों को राशन की किटें भी बांटे। वहीं गांव कोठागुरु खुर्द में गंडा साहिब वाली सड़क व गुरजंट सिंह घर की सड़क का खडवंजा लगाने के अलावा गांव निऊर में कोलेका पत्ती जनरल धर्मशाला का उद्घाटन किया।

उन्होंने नगर पंचायत मलूका के लोगाो को अपील की कि राष्ट्रीय स्तर पर अपना फैलाव कर रही कोरोना वायरस की बीमारी से बचने के लिए परहेज सबसे ज्यादा जरूरी है। इसके बाद उन्होंने हेल्थ केयर सेंटर भगता भाईका सांसद मोहम्मद सदीक के साथ वेंटिलेटर वाली एंबुलेंस को झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं सेहत विभाग के अधिकारियों को मिशन फतेह के बैच लगाकर सम्मानित किया। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ. अमरीक सिंह संधू भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी