सेहत विभाग के डायरेक्टर ने किया सिविल अस्पताल बठिंडा का दौरा

जिले में बढ़ते डेंगू के प्रभाव के चलते रविवार को राज्य के परिवार व सेहत भलाई विभाग के डायरेक्टर डा. ओपी गौजरा ने बठिडा का दौरा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 11:55 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 11:55 PM (IST)
सेहत विभाग के डायरेक्टर ने किया सिविल अस्पताल बठिंडा का दौरा
सेहत विभाग के डायरेक्टर ने किया सिविल अस्पताल बठिंडा का दौरा

जासं, बठिडा : जिले में बढ़ते डेंगू के प्रभाव के चलते रविवार को राज्य के परिवार व सेहत भलाई विभाग के डायरेक्टर डा. ओपी गौजरा ने बठिडा का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सिविल अस्पताल बठिडा में चल रहे डेंगू वार्ड का निरीक्षण करने के साथ वहां दाखिल मरीजों व उनके परिजनों से भी बात की। उन्होंने सिविल अस्पताल प्रबंधन से व्याप्त कमियों को दूर करने व मरीजों के उपचार के लिए पुख्ता बैड का इंतजाम करने की हिदायत दी। उन्होंने बीमारी को व्यापक स्तर पर फैलने से रोकने के लिए अमले को सतर्क करने, फागिग के साथ मच्छरों को पनपने वाले स्थानों पर लारवा मारने का इंतजाम करने, नगर निगम के साथ मिलकर प्रबंधों का जायजा लेने व जरूरत अनुसार साधनों को विकसित करने की हिदायत दी है।

गौरतलब है कि रविवार तक बठिडा जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 1440 पर पहुंच गई। बठिडा जिले में पिछले एक माह में डेंगू ने अपना कहर बरपा रखा है। वर्तमान में मरीजों की बढ़ती तादाद के चलते अस्पतालों में भी बिस्तरों की कमी आ रही है। इस दौरान प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों से टेस्ट व उपचार संबंधी अतिरिक्त चार्ज वसूल करने से गुरेज करने की हिदायतें भी सेहत विभाग की तरफ से जारी की गई थी। डेंगू का डंक नहीं हो रहा कम

सेहत विभाग के तमाम कोशिशों के बावजूद भी डेंगू के केस में कमी नहीं आ रही है। सेहत विभाग के अधिकारी अब मौसम के बदलाव का इंतजार कर रहे हैं ताकि डेंगू का लारवा पनपना बंद हो जाए। डेंगू के केसों में लगातार हो रही बढोतरी के बाद भी लोग सिविल अस्पताल में मुफ्त इलाज करवाने के बजाय निजी अस्पताल में इलाज करवाने को तरजीह दे रहे हैं। दूसरी तरफ सिविल अस्पताल में बने डेंगू वार्ड की हालत ठीक नहीं होने के कारण मरीज भर्ती नहीं हो रहे हैं जबकि सेहत विभाग के अधिकारियों का दावा है कि सिविल अस्पताल में इलाज के सभी इंतजाम पूरे हैं। शहर में अभी तक 600 से अधिक जगहों से डेंगू का लारवा टीम बरामद किया है।

chat bot
आपका साथी