जन्म से पहले ही बच्ची की मौत, स्वजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

गोनियाना मंडी के सिविल अस्पताल में एक गर्भवती ने मृत बची को जन्म दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:57 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 09:57 PM (IST)
जन्म से पहले ही बच्ची की मौत, स्वजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप
जन्म से पहले ही बच्ची की मौत, स्वजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

संवाद सूत्र, गोनियाना मंडी: गोनियाना मंडी के सिविल अस्पताल में एक गर्भवती ने मृत बच्ची को जन्म दिया। गर्भवती का स्वजनों ने आरोप लगाया कि गायनी डाक्टर और नर्स की लापरवाही के कारण बच्ची की जन्म से पहले ही मौत हो गई।

गर्भवती के जेठ सर्बजीत सिंह ग्रोवर ने बताया कि उसके छोटे भाई गुरप्रीत सिंह निवासी मेहमा ने अपनी पत्नी को गत सोमवार को सरकारी अस्पताल गोनियाना में डिलीवरी के लिए दाखिल करवाया था। गायनी डाक्टर ने जांच के बाद नार्मल डिलीवरी की बात कही थी। मंगलवार सुबह जब वे गर्भवती को डिलीवरी के लिए ले गए तो नर्स ने बाहर आकर उन्हें मृत बच्ची थमाई। गायनी डाक्टर भी वहां मौजूद नहीं थी। लापरवाही के कारण ही बच्ची की मौत हुई है, उन्होंने पहले ही कहा था कि अगर नार्मल डिलीवरी नहीं होती तो आपरेशन किया जाए लेकिन इसके बावजूद नर्स ने अपनी मनमानी की और बच्ची जन्म से पहले ही मौत के मुंह में चली गई। इतना ही नहीं बच्ची की मौत के बाद गायनी डाक्टर भी वहां पहुंच गई। जब उससे पूछा कि वह पहले क्यों नहीं आई तो उसने कहा कि हमारे यहां प्रोटोकॉल है कि नार्मल डिलीवरी नर्स करती है। अगर कोई स्थिति गंभीर होती है तो हम आते हैं। उन्होंने एसएमओ अनिल गोयल को लिखित शिकायत देकर संबंधित डाक्टर और नर्स पर कार्रवाई की मांग की है।

उधर, एसएमओ डा. अनिल गोयल ने कहा कि मरीज के पति ने लिखित शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत उच्च अधिकारियों के पास भेजी जा रही है। पूरे मामले की जांच की जाएगी। जिसकी भी लापरवाही होगी, उस पर बनती कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी