वीवीआइपी के घरों तक पहुंचा डेंगू का डंक, डीसी पाजिटिव

जासंबठिडा कोरोना के बाद जिले में डेंगू का डंक तेज होता जा रहा है। आम जनता के बाद अब डे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 05:42 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:42 PM (IST)
वीवीआइपी के घरों तक पहुंचा डेंगू का डंक, डीसी पाजिटिव
वीवीआइपी के घरों तक पहुंचा डेंगू का डंक, डीसी पाजिटिव

जासं,बठिडा: कोरोना के बाद जिले में डेंगू का डंक तेज होता जा रहा है। आम जनता के बाद अब डेंगू वीवीआइपी लोगों को भी डंक मारने लगा है। इसका पहला शिकार बठिडा के डिप्टी कमिश्नर बी. श्रीनिवासन हुए हैं। रविवार को उनकी रिपोर्ट डेंगू पाजिटिव आई। डीसी के डेंगू पाजिटिव होने के बाद प्रशासन और सेहत विभाग की तरफ से डेंगू के खात्मे के लिए किए जा रहे सभी दावे खोखले साबित हो रहे हैं। जिले में सोमवार शाम तक डेंगू मरीजों का कुल आंकड़ा 184 हो गया है।

अब सेहत विभाग अधिकारी इस बात को लेकर चितित हैं कि आखिरकार डीसी डेंगू की चपेट में कैसे आ गए। फिलहाल डीसी बी. श्रीनिवासन की हालत ठीक बताई जा रही है और वह अपने सरकारी आवास में ही आराम कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि तीन-चार दिन पहले डीसी की अचानक तयबीत बिगड़ गई थी और उन्हें बुखार हुआ था। डेंगू के लक्षण दिखाई देने पर बीते दिनों उन्होंने अपना डेंगू टेस्ट करवाया, जो पाजिटिव निकाला। इसके बाद डाक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है।

शहर में डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पूर्व दस दिन में ही 98 मरीज मिल चुके हैं। सेहत विभाग की रिपोर्ट अनुसार 184 मरीजों में से 94 मरीज प्राइवेट और 90 मरीज सरकारी अस्पतालों से मिले हैं। इसके अलावा 375 जगह डोर-टू डोर सर्वे में लारवा मिला चुका है। 19 सरकारी दफ्तरों से भी लारवा अब तक मिल चुका है। डेंगू के ज्यादा मरीज गुरु की नगरी, अमरीक सिंह रोड, माडल टाउन फेस वन और हरबंस नगर से ही मिल रहे हैं। विभाग के अनुसार अक्टूबर के अंत तक डेंगू का कहर रहेगा, इसलिए लोग जागरूक रहें और अपने आसपास सफाई रखें।

chat bot
आपका साथी