लुटेरों के हौसले बुलंद, शहर की कानून व्यवस्था ध्वस्त

बेखौफ अपराधी पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए शहर में लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 09:57 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 09:57 PM (IST)
लुटेरों के हौसले बुलंद, शहर की कानून व्यवस्था ध्वस्त
लुटेरों के हौसले बुलंद, शहर की कानून व्यवस्था ध्वस्त

नितिन सिगला,बठिडा

बेखौफ अपराधी पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए शहर में लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। पिछले 11 दिनों में लुटेरों ने लूटपाट की नीयत से दो लोगों की हत्या कर दी। इसमें एक व्यक्ति को जिदा जला दिया गया, तो दूसरे के सिर पर लोहे की राड से वार कर उसे मौत के घाट उतरा दिया गया। इससे लोगों में डर का माहौल है। एक जनवरी से अब तक शहर में दो हत्याएं, आधा दर्जन से ज्यादा लूटपाट, झपटमारी व चोरी के अलावा हथियारों के बल पर जानलेवा हमला करने की वारदातें हो चुकी हैं। सबसे अहम बात यह है कि कुछ वारदातों में आरोपितों की सीसीटीवी कैमरे की फुटेज होने के बावजूद भी पुलिस उन तक नहीं पहुंच पा रही है। आपराधिक घटनाओं से शहरवासियों में रोष है और पुलिस प्रशासन से शहर को अपराध मुक्त बनाने की गुहार लगा रहे हैं। नए साल में इन घटनाओं से दहशत में लोग

दो जनवरी: रेलवे ग्राउंड में सिरसा निवासी नरेश कुमार को लूटपाट करने की नीयत से जिदा जलाकर उसकी हत्या कर दी गई थी। थाना कैनाल पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल दो की गिरफ्तारी हो गई है, जबकि तीन अभी फरार है।

दो जनवरी: कीकर बाजार में मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात युवक एक महिला का पर्स झपटकर फरार हो गए। साथ ही अजीत रोड की गली नंबर 17 में स्थित पार्क के पास मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात झपटमार युवती का मोबाइल फोन छीनकर फरार हो गए।

तीन जनवरी: हरियाणा के व्यापारी जोगिदर सिंह की आंखों में मिर्ची डालकर उससे नकदी व सोने की चेन छीनकर भागे स्कूटी सवार दो लुटेरों को पुलिस ने दबोचा।

चार जनवरी: नरुआणा रोड स्थित एक दूध वाली डेयरी की दीवार तोड़कर सात भैसें चोरी कर ली गई। अब तक आरोपितों का पता नहीं चला।

छह जनवरी: बाइक चोरों ने शहर के 100 फीट रोड पर धोबियाना बस्ती निवासी रवि कुमार की बाइक चोरी कर ली। चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया, लेकिन अब तक उनकी पहचान नहीं हो पाई है।

छह जनवरी: रेलवे वाशिग लाइन के पास दो किन्नू व्यापारियों अजय यादव व सुरेश साहनी पर लूट की नियत से हमला किया गया और 25 हजार रुपये छीन लिए गए। हमले में घायल सुरेश साहनी की मौत हो गई। जीआरपी पुलिस ने वारदात करने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

आठ जनवरी: आधा दर्जन हथियारबंद लोगों ने एनएफएल टाउनशिप के सुरक्षा गार्ड हरविदर सिंह पर जानलेवा हमला कर उसे घायल कर दिया। पूरी घटना गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस अब तक आरोपितों को पकड़ नहीं पाई है। शहर में झपटमारी करने वाले एक गिरोह को पकड़ा गया है, जिनसे 21 मोबाइल फोन जब्त किए हैं। वहीं रेलवे ग्राउंड में व्यक्ति को जिदा जलाकर उसकी हत्या करने वाले आरोपितों में से भी दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। शहर में हो रही वारदातों को रोकने के लिए सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ाने के लिए रात की गश्त बढ़ाई गई है। हर नाके पर तैनात पुलिस कर्मियों को संदिग्ध लोगों की चेकिग करने के निर्देश दिए गए हैं। लोगों को भी सतर्क रहना चाहिए।

भूपिंदरजीत सिंह विर्क, एसएसपी

chat bot
आपका साथी