Corona Virus का मार्केट पर भी असर, Mobile Accessories महंगी

Corona Virus चीन में कोरोना वायरस का असर मोबाइल बाजार पर भी दिख रहा है। चीन से माल न आने के कारण मोबाइल एसेसरीज और मोबाइल पाट्र्स के दामों में इजाफा हो गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 03:38 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 03:38 PM (IST)
Corona Virus का मार्केट पर भी असर, Mobile Accessories महंगी
Corona Virus का मार्केट पर भी असर, Mobile Accessories महंगी

जेएनएन, बठिंडा। Corona Virus: चीन में कोरोना वायरस का असर मोबाइल बाजार पर भी दिख रहा है। चीन से माल न आने के कारण मोबाइल एसेसरीज और मोबाइल पाट्र्स के दामों में इजाफा हो गया है। वहीं, अब व्यापारी भी माल मंगाने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। बठिंडा में मोबाइल व मोबाइल एसेसरीज का थोक बाजार सुभाष मार्केट के पास है।

यहां पर करीब 50 दुकानें हैं। जहां पर 15 दिन पहले तक दुकानों पर भीड़ रहती थी। वहीं व्यापारी फोन पर ही अपना ऑर्डर बुक कराते थे, लेकिन चीन में कोरोना वायरस के चलते माल न आने से हर आइटम के दाम में इजाफा हो गया है। इसका असर बाजार पर भी पड़ा है।

यह भी पढ़ें: फिल्म 'शूटर' पर बैन के पंजाब सरकार के फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे फिल्म निर्माता 

मार्केट में एसेसरीज का काम करने वाले जॉनी ने बताया कि मोबाइल के टैंपर ग्लास से लेकर फोल्डर तक के दामों में वृद्धि हो गई है। हर दिन दिल्ली में रेट बदल रहे हैं। इसका असर यहां पर भी पड़ रहा है। दुकानदार भी अब कम माल ला रहे हैं, जिससे मॉल ब्लॉक न हो। वहीं नितिश चाणना ने बताया कि बठिंडा व आसपास के जिलों के छोटे दुकानदार यहां से माल लेने आते हैं, लेकिन रेट बढ़ने के बाद से ऑर्डर कम हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: Chemical Nicotine पर हरियाणा, पंजाब और यूटी ने लगाया बैन, रोकने के लिए बनाई टास्क फोर्स 

भूषण कुमार गुप्ता ने बताया कि पिछले 15 दिन में व्यापार पर असर पड़ा है। दाम बढ़ने के चलते ग्राहक सामान नहीं ले रहे। दिल्ली के बाजार में हर दिन दामों में बदलाव हो रहा है। माल न आने और पुराना स्टॉक खत्म होने से अभी दाम और बढ़नेे की संभावना है। मई तक ऐसी ही स्थिति रहने के आसार हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी