वैक्सीन खत्म, लोगों ने जीएनएम स्कूल में किया हंगामा

दो दिन पहले सेहत विभाग बठिडा को मिली कोरोना वैक्सीन की सात हजार डोज वीरवार को खत्म हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 09:47 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 09:47 PM (IST)
वैक्सीन खत्म, लोगों ने जीएनएम स्कूल में किया हंगामा
वैक्सीन खत्म, लोगों ने जीएनएम स्कूल में किया हंगामा

जासं,बठिडा: दो दिन पहले सेहत विभाग बठिडा को मिली कोरोना वैक्सीन की सात हजार डोज वीरवार को खत्म हो गई। सिविल अस्पताल के जीएनएम स्कूल समेत जिले के विभिन्न सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर सुबह 12 बजे से पहले ही वैक्सीन खत्म हो गई। ऐसे में टीका लगवाने के लिए पहुंचे लोगों ने वीरवार को जीएनएम स्कूल के बाहर हंगामा भी किया।

लोगों ने कहा कि विभाग बेवजह लोगों को बार-बार चक्कर लगवाकर उन्हें परेशान किया जा रहा है। जब विभाग के पास पूरा स्टाक ही नहीं है, तो अलग-अलग जगहों पर वैक्सीनेशन करने के बजाय एक ही जगह पर कैंप लगाकर लोगों का टीकाकरण किया जाए। वहीं भीड़ को कंट्रोल करने के लिए स्टाफ को मशक्कत करनी पड़ी। जिला टीकाकरण आफिसर डा. मीनाक्षी सिगला ने बताया कि वीरवार को जिले में 3449 लोगों को वैक्सीन के टीके लगाए गए हैं। अब उनके स्टाक में वैक्सीन पूरी तरह से खत्म हो गई है। विभाग ने 24 जुलाई तक वैक्सीन भेजने की बात कही है। इसके बाद ही कैंप लगाए जाएंगे। कोरोना से एक की मौत, 10 नए मरीज मिले बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 10 नए मरीज मिले हैं, जबकि 12 कोरोना प्रभावित मरीज ठीक हुए हैं। इसके साथ ही जिले में तीन दिन के बाद वीरवार को एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत भी हुई है।

डीसी बी श्रीनिवासन ने बताया कि अब तक कोरोना प्रभावित 1039 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि इस समय जिले में कुल 96 एक्टिव केस हैं। इनमें 74 करोना पाजिटिव घरेलू एकांतवास में हैं। जिले में कोविड -19 के अंतर्गत अब तक कुल 433369 सैंपल लिए गए, जिनमें से 41474 पाजिटिव केस आए, जबकि 40339 कोरोना प्रभावित मरीज ठीक हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी