जून के पहले ही दिन ठीक हुए 399 मरीज, 129 नए मामले

जून माह की शुरूआत के साथ कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी तरह ठंड पड़ता नजर आ रहा है।

JagranTue, 01 Jun 2021 10:39 PM (IST)
जून के पहले ही दिन ठीक हुए 399 मरीज, 129 नए मामले

जासं,बठिडा: जून माह की शुरूआत के साथ कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी तरह ठंड पड़ता नजर आ रहा है। मंगलवार को जून माह के पहले दिन जिले में सबसे कम 129 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जबकि 399 मरीज स्वस्थ हुए हैं। हालांकि, कोरोना से दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या में कोई गिरावट नहीं आई है। मंगलवार को भी कोरोना से 13 मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ अब तक जिले में 909 मरीजों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। डीसी बी श्रीनिवासन ने बताया कि जिले में मौजूदा समय में 2518 मरीज एक्टिव हैं, जिसमें 2305 मरीज होम आइसोलेट है, जबकि 124 मरीज अनट्रेस है।

डीसी ने बताया कि कोरोना के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए सेहत विभाग के सहयोग के साथ अलग-अलग टीमों ने सरकारी दफ्तरों, सेवा और सुविधा केन्द्रों, तहसील कांप्लेक्स में कोरोना वैक्सीनेशन और सैंपलिग कैंप लगाए जा रहे हैं। इसके तहत बीते 24 घंटों के दौरान 2658 सैंपल लिए गए और 1833 लोगों की वैक्सीनेशन हुई है। 720 अलग-अलग पुलिस नाकों द्वारा, 126 अलग-अलग दफ्तरों में आने वाले व्यक्तियों, 279 सरकारी आधिकारियों और कर्मचारियों, 371 प्राइवेट अस्पतालों और 1162 सेहत विभाग की तरफ से सैंपल लिए गए। सरकारी अस्पतालों और सेहत केन्द्रों में लगाए गए अलग -अलग कैंपों के दौरान 1043 व्यक्तियों और 18 से 44 वर्ग के 790 कामगार के वैक्सीनेशन की गई। सहारा ने शुरू की निश्शुल्क एंबलेंस सेवा सहारा वेल्फेयर क्लब की तरफ से निश्शुल्क एंबुलेंस सेवा शुरू की गई, जिसका उद्घाटन एसएमओ तलवंडी साबो दर्शन कौर ने किया। शिरोमणि अकाली दल के शहरी प्रधान सतबीर सिंह असीजा ने एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम में डीएसपी तलवंडी साबो मनोज गोरसी तथा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर परमिदर सिंह सेखों ने विशेष तौर पर शिरकत की।

डीएसपी मनोज गोरसी ने संस्था के प्रधान डा. सोहन लाल कल्याणी को बधाई दी। डा. सोहन लाल ने बताया कि इस सेवा में दानी सज्जनों का विशेष सहयोग है। सहारा ने यह निश्शुल्क एंबुलेंस सेवा गरीब और जरूरतमंद लोगों की सेवा के लिए शुरू की है। यहां नौजवान वेलफेयर सोसायटी बठिडा के उपाध्यक्ष रवि मंगला, समाजसेवी अजीत कुमार गुप्ता, दीदार सिंह मक्कड़, अमरीक सिंह घुलयाणी, आढ़तिया एसोसिएशन के प्रधान विजय लहरी, सहारा वेलफेयर क्लब के सतीश जैन, विनोद कुमार बंगी, सुरेश कुमार जग्गा, एडवोकेट विक्रांत गोयल, पुनीत बांसल, गगन असीजा, जिम्मी असीजा, विशाल गोयल, महेश कांसल तथा अशोक सेतिया उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.