सीएम सर, पिडा नूं कोरोना तो बचाउण लई वैक्सीन दिलवाओ

सीएम सर पिडा च कोरोना कंट्रोल करन लई पंचायतां हर कम कर रहियां हन।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:50 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:50 PM (IST)
सीएम सर, पिडा नूं कोरोना तो बचाउण लई वैक्सीन दिलवाओ
सीएम सर, पिडा नूं कोरोना तो बचाउण लई वैक्सीन दिलवाओ

जागरण संवाददाता, बठिडा: 'सीएम सर, पिडा च कोरोना कंट्रोल करन लई पंचायतां हर कम कर रहियां हन। मगर हुन पिडा च कोरोना कंट्रोल करन लई वैक्सीन चाहिदी ए, ताकि लोकां नूं सुरखिअत रखिया जा सके। इस लई जल्द तों जल्द वैक्सीन दिलवाओ।' यह मांग जिले की सबसे युवा और गांव मानक खाना की सरपंच सेशनदीप कौर ने मंगलवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के साथ हुई पंचायतों की वर्चुअल मीटिग के दौरान की।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की ओर से गांवों में कोरोना की स्थिति को जानने के लिए पंचायतों के साथ वर्चुअल मीटिग की गई। इस दौरान सेशनदीप कौर ने बताया कि उनके द्वारा पंजाब सरकार के मिशन फतेह के तहत हर काम किया गया। लोगों को मास्क लगाने के अलावा शारीरिक दूरी बनाने के लिए भी जागरूक किया गया। समय-समय पर गांव को सैनिटाइज किया जाता है। ठीकरी पहरे भी लगाए जाते हैं। कोरोना के सैंपल और वैक्सीन लगवाने के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं। वैक्सीन के फायदे बताए जा रहे हैं। मगर इस समय वैक्सीन की काफी कमी है, जिसको पूरा किया जाना चाहिए।

मीटिग के दौरान मुख्यमंत्री ने 100 फीसद वैक्सीनेशन करवाने वाले गांवों को 10 लाख रुपये की स्पेशल ग्रांट देने का भी ऐलान किया। इसके अलावा कहा कि गांवों की पंचायतें महामारी के कारण गांव वासियों की मदद के लिए अपने लेवल पर पांच से 50 लाख रुपये भी खर्च कर सकती हैं। वैक्सीन मिलते ही शुरू किया जाएगा टीकाकारण: डीसी

मीटिंग में मौजूद डीसी बी श्रीनिवासन ने बताया कि गांवों में कोरोना की कड़ी को तोड़ने के लिए प्रशासन की ओर से सेहत विभाग के साथ मिलकर हर कोशिश की जा रही है। जहां तक वैक्सीन का सवाल है, उसका स्टाक आने पर फिर से टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने लोगों को सैंपलिग करवाने की भी अपील की है। इस मौके पर एडीसी डी परमबीर सिंह, आइएएस अधिकारी निकास कुमार, एडीसी जनरल राजदीप सिंह बराड़, डीडीपीओ नीरू गर्ग, जिला परिषद के वाइस चेयरमैन एडवोकेट गुरइकबाल सिंह चहल आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी