रामा मंडी को 50 बेड का अस्पताल और तलवंडी साबो को हेरिटेज स्ट्रीट का तोहफा

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रामा मंडी मंडी में 50 बेड का अस्पताल व माडर्न स्कूल बनाने और तलवंडी साबो में अमृतसर की तर्ज पर हेरिटेज स्ट्रीट बनाने की घोषणा की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 05:59 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 05:59 AM (IST)
रामा मंडी को 50 बेड का अस्पताल और तलवंडी साबो को हेरिटेज स्ट्रीट का तोहफा
रामा मंडी को 50 बेड का अस्पताल और तलवंडी साबो को हेरिटेज स्ट्रीट का तोहफा

साहिल गर्ग, बठिडा

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रामा मंडी मंडी में 50 बेड का अस्पताल व माडर्न स्कूल बनाने और तलवंडी साबो में अमृतसर की तर्ज पर हेरिटेज स्ट्रीट बनाने की घोषणा की। वह बुधवार को बठिडा की दाना मंडी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसके साथ ही उन्होंने रामा मंडी में रेलवे ओवरब्रिज बनाने और सड़कों को पक्का करने के लिए 25 करोड़ रुपये देने का भी ऐलान किया। इसके अलावा चन्नी ने कहा कि गुलाबी सुंडी के कारण नरमा की खराब हुई फसल का मुआवजा भी 12 हजार रुपये से बढ़ाकर 17 हजार रुपये कर दिया गया है, जिसको वीरवार को विधानसभा सेशन में पास कर दिया जाएगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री चन्नी हैलीकाप्टर से तलवंडी साबो पहुंचे, जहां से सड़क मार्ग से वह रैली स्थल पर पहुंचे। इसके बाद चन्नी ने रामा मंडी में 73 लाख रुपये से बनने वाली दाना मंडी का नींव पत्थर भी रखा। वहीं रैली खत्म होने के बाद वह तलवंडी साबो तख्त श्री दमदमा साहिब के लिए निकले, जहां पर उन्होंने तख्त श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार से मुलाकात की। बुधवार रात वह तलवंडी साबो के गुरुद्वारा साहिब में ही ठहरे। उनके साथ कैबिनेट मंत्री अमरिदर सिंह राजा वड़िंग, पूर्व मंत्री हरमंदर सिंह जस्सी व हलका इंचार्ज खुशबाज सिंह जटाना भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री के रैली को संबोधन से पहले खुशबाज जटाना ने रामा मंडी में अस्पताल, स्कूल, रेलवे ओवरब्रिज, सड़कों के निर्माण के लिए ग्रांट, तलवंडी साबो में हेरिटेज स्ट्रीट, नरमा की फसल का मुआवजा देने, रजवाहों को पक्का करने, रामा तलवंडी में सीवरेज, सेनिटेशन व पीने वाले पानी, रामा रिफाइनरी में हलके के लोगों को नौकरी देने के लिए कोटा फिक्स करने, गांवों में प्राइवेट बसें बंद होने के बाद सरकारी बसों को चलाने, रामा मंडी में प्लास्टिक पार्क बनाने की मांग रखी। इनमें से चन्नी ने कुछ मांगों को तो मौके पर ही पूरा कर दिया, जबकि बाकी मांगों को बाद में पूरा करने का भरोसा दिया। पंजाब पंजाबियों का, केजरीवाल बाहर के आदमी: चन्नी चन्नी ने सुखबीर बादल पर तंज कसते हुए कहा कि वह आटा-दाल के साथ आलू देने की बात कर रहे हैं, लेकिन लोगों को आलू नहीं, शिक्षा व सेहत चाहिए। जो वह पूरी तरह से मुहैया करवाएंगे। इसके अलावा केजरीवाल पर कहा कि वह बाहर का आदमी है, जबकि पंजाब पंजाबियों का है। वह पंजाब में सिर्फ चुनावों के समय आते हैं, जिसने मजीठिया से माफी भी मांगी। कहा, हमने तो ट्रेलर दिखाया है, पिक्चर अभी बाकी है चन्नी ने कहा कि कांग्रेस ने राज्य में लोगों के 1500 करोड़ रुपये के बिजली बिल माफ करने के अलावा उनको सस्ती बिजली दी है, जबकि बादल सरकार के समय हुए बिजली समझौते के चलते 1700 करोड़ रुपये बादलों के घर जाता था। जब उनको सीएम बनाया तो आप व शिरोमणि अकाली दल वाले बोलने लगे कि इसने क्या करना है, लेकिन अब सोचते हैं इसका क्या करें? अभी तो ट्रेलर दिखाया है, पिक्चर अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि कैप्टन तो कभी अपने महल से नहीं निकले और वह गांवों से नहीं निकल रहे। 14 करोड़ रुपये टैक्स भरवाकर छोड़ीं बादलों की बसें: राजा वडिं़ग ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वड़िंग ने कहा कि बादल कहते हैं कि उन्होंने अपनी बसों को हाई कोर्ट से छुड़वा लिया है, लेकिन इससे पहले उनसे 14 करोड़ रुपये टैक्स भरवाया है। इसके अलावा सुखबीर बादल ने कहा कि उनकी 35 बसों को बंद किया गया, जबकि असल में 35 नहीं 72 बसों को बंद किया था। वहीं दिल्ली एयरपोर्ट पर सरकारी बस के न जाने पर केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह उनको कई पत्र लिख चुके हैं, लेकिन इसका कोई जवाब नहीं दिया। इससे पहले कैप्टन अमरिदर सिंह पर राजा वड़िंग ने कहा कि उन्होंने जब गुटका साहिब की शपथ ली थी तो ऐसे लगता था वह अब कुछ करेंगे, लेकिन सरकार बनने के बाद कुछ नहीं किया। उन्होंने पंजाब के लोगों के साथ विश्वासघात किया है। कैप्टन तो कभी अपने फार्म हाऊस से बाहर ही निकले, लेकिन अब पीआरटीसी एक करोड़ से ज्यादा के मुनाफे में है। उन्होंने अंत में कहा कि वह एक आखिरी चुनाव हरसिमरत के खिलाफ लड़ना चाहते थे, जिसको हराने के बाद वह कभी चुनाव नहीं लडे़ंगे।

chat bot
आपका साथी