एरोबिक्स व योग कर शहर वासियों ने अपना भार कम करना किया शुरू

फिट है तो हिट है सीजन- 4 का आगाज रविवार को दशमेश पब्लिक सीनियर सेकंडरी स्कूल में किया गया।

JagranSun, 01 Aug 2021 11:47 PM (IST)
एरोबिक्स व योग कर शहर वासियों ने अपना भार कम करना किया शुरू

जागरण संवाददाता, बठिडा

दैनिक जागरण की ओर से 'फिट है तो हिट है' सीजन- 4 का आगाज रविवार को दशमेश पब्लिक सीनियर सेकंडरी स्कूल में किया गया। इस समागम में मुख्य मेहमान के तौर पर पंजाब रोडवेज के जीएम जसविदर सिंह चहल शामिल हुए। जबकि, गेस्ट आफ आनर के तौर पर मैक्स अस्पताल के यूनिट हेड डा. हरीश व मैक्स अस्पताल के कार्डियोलाजी डा. रोहित मोदी के अलावा विशेष मेहमान के तौर पर बीसीएल के लोक संपर्क अधिकारी तेजिदर भुल्लर ने शिरकत की।

इनके द्वारा समागम की शुरूआत दीप प्रज्वलन से किया गया। इसके बाद हरसुख ने योग गीत पर विभिन्न प्रकार के योगासन कर समागम को शुरू किया। उनके द्वारा किए गए योग को देखकर सभी हैरान हो गए। इससे पहले प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वालों की रजिस्ट्रेशन करने के दौरान जज की भूमिका निभाने वाले मालवा कालेज के पूर्व प्रिसिपल एनके गोसांई, दो बार एशियन गोल्ड मेडलिस्ट बलजीत सिंह व फिजिकल लेक्चरर मनदीप कौर ने सभी का भार नोट किया। वहीं मुख्य मेहमान जीएम चहल ने बताया कि यह प्रतियोगिता बहुत बढि़या है। जबकि सभी लोगों को अपनी सेहत की तरफ जरूर ध्यान देना चाहिए। यहां तक कि शरीर और मानसिक तौर पर संभाल होना बहुत जरूरी है। अगर हम मानसिक तौर पर फिट होंगे तभी शारीरिक तौर पर फिट हो सकेंगे।

इसके बाद एनआइएस क्वालिफाइड, अंतरराष्ट्रीय रेफरी व एरो एनर्जी एरोबिक्स व बठिडा स्टूडियो के मास्टर ट्रेनर एसपी शुक्ला ने प्रतियोगिता को शुरू करते हुए सभी को वार्म अप करवाते हुए एरोबिक्स करवाया। जिसके बाद एनआइएस क्वालिफाइड व आदेश यूनिवर्सिटी की सहायक प्रो. आरती शर्मा ने योगासन करवाए तो मून हेल्थ स्टूडियो की सिमरन कौर ने योग की शांतमय क्रियाएं करवाए।

प्रो. फिटनेस जिम के संचालक मनिदर सिंह ने अगला सेशल जिम में लगाने की बात करते हुए शरीर को फिट रखने के टिप्स दिए।

सबसे अधिक वजन कम करने वाले को मिलेगा 50-50 हजार का पुरस्कार

इस प्रतियोगिता में पंजाब में सबसे ज्यादा भार कम करने वाले को महिला व पुरुष की अलग-अलग श्रेणी में 50-50 हजार का इनाम देने के अलावा जिला स्तर पर अलग तौर पर सम्मानित किया जाएगा।

ये हुए शामिल : इस समागम में एमआइएचएम के मुख्य शिक्षा अधिकारी राहुल आहुजा भी विशेष तौर पर शामिल हुए। जबकि प्रतिभागियों में मैक्स अस्पताल की डिप्टी मैनेजर डा. आशू सिगला, आदेश यूनिवर्सिटी के डिप्टी रजिस्ट्रार कुलवंत सिंह, मैग्नेज इंस्टीट्यूट के पिकी शिवारमाणी व ऋषिराज, हाईट इंस्टीट्यूट से यामिनी दत्त, आदेश अस्पताल के एमबीबीएस के विद्यार्थी व शहर के गणमान्यों ने भी भाग लिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.