सीएम ने वर्चुअली किया कणकवाल के कोविड अस्पताल का उद्घाटन

गांव कणकवाल में तैयार किए गए 100 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल का मंगलवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने वर्चुअली उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 10:04 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 10:04 PM (IST)
सीएम ने वर्चुअली किया कणकवाल के कोविड अस्पताल का उद्घाटन
सीएम ने वर्चुअली किया कणकवाल के कोविड अस्पताल का उद्घाटन

जासं,बठिडा: कोविड महामारी की संभावी तीसरी लहर के मुकाबले के लिए तलवंडी साबो के गांव कणकवाल में तैयार किए गए 100 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल का मंगलवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने वर्चुअली उद्घाटन किया। इस वर्चुअल प्रोग्राम में वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल, डीसी बी.श्रीनिवासन, वाइस चांसलर बाबा फरीद यूनिवर्सिटी आफ हेल्थ एंड विज्ञान डा. राज बहादुर, डायरेक्टर हेल्थ एंड फैमली वेलफेयर जीबी सिंह, प्रशिक्षण अधीन आइएएस अधिकारी निकास कुमार, सिविल सर्जन डा. तेजवंत सिंह ढिल्लों और कार्यकारी इंजीनियर अमूल्या गर्ग आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी से लेकर हुई किसी भी जंग में इतनी इंसानों की जानें नहीं गई, जितना नुकसान इस कोरोना महामारी में हुआ है। हम एकजुट होकर लड़े परंतु जंग अभी भी जारी है। हमें तीसरी लहर के लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने इस अस्पताल को चलाने और प्रबंधन के लिए सेहत मंत्रालय को सौंपने से पहले इस विलक्षण प्राप्ति के लिए केंद्रीय इमारत खोज संस्था (सीबीआरआइ) के डायरेक्टर एन गोपाला कृष्ण के नेतृत्व वाली तकनीकी टीम का धन्यवाद किया। वहीं मुख्य सचिव विनी महाजन ने बताया कि मोहाली में भी ऐसा एक अस्पताल जल्द ही स्थापित किया जाएगा। एचएमईएल के मुख्य कार्यकारी अफसर प्रभुदास ने बताया कि कोविड केयर सेंटर से रामामंडी, तलवंडी साबो और बठिडा की ग्रामीण आबादी को फायदा मिलेगा। मानसा में सिर्फ एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव मिशन फतेह के तहत अब तक जिला मानसा में स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा 1,26,483 नागरिकों को टीका लगाया जा चुका है।

डीसी मोहिदर पाल ने कहा कि जिले में आज एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव पाई गई, जबकि चार नागरिक इस बीमारी से निजात पाने में सफल रहे। स्वस्थ होने वालों की संख्या 15,245 पहुंच गई है। मंगलवार को स्वास्थ्य अधिकारियों ने 651 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। जिले में इस समय 22 पाजिटिव मामले सक्रिय हैं।

chat bot
आपका साथी