सरकारी अस्पतालों में कैंप लगाकर मरीजों की आंखों की जांच

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्य के लोगों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री मोतिया मुक्त अभियान को पूरे राज्य में शुरू करने के निर्देश दिए हैं। अभियान के तहत 50 वर्ष से अधिक उम्र के जरूरतमंद मरीजों को मोतियाबिद की निशुल्क सर्जरी के माध्यम से लेंस उपलब्ध कराए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 03:25 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 03:25 PM (IST)
सरकारी अस्पतालों में कैंप लगाकर मरीजों की आंखों की जांच
सरकारी अस्पतालों में कैंप लगाकर मरीजों की आंखों की जांच

जासं,बठिडा :पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्य के लोगों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री मोतिया मुक्त अभियान को पूरे राज्य में शुरू करने के निर्देश दिए हैं। अभियान के तहत 50 वर्ष से अधिक उम्र के जरूरतमंद मरीजों को मोतियाबिद की नि:शुल्क सर्जरी के माध्यम से लेंस उपलब्ध कराए जाएंगे।

इस तहत बठिडा जिले के अंतर्गत सिविल अस्पताल के सीएचसी, एसडीएच में 50 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों की नि:शुल्क नेत्र जांच की जा रही है। स्क्रीनिग के बाद एक से 31 दिसंबर तक जिला अस्पताल बठिडा में मोतिया से पीड़ित व्यक्तियों के नि:शुल्क आपरेशन किए जाएंगे। इसके अलावा आपरेशन के लिए आने वाले मरीजों को मुफ्त दवा, परिवहन, चश्मा और जलपान भी मुहैया कराया जाएगा।

सिविल सर्जन बठिडा डॉ. तेजवंत सिंह ढिल्लों और जिला टीकाकरण अधिकारी डा मीनाक्षी सिगला के नेतृत्व में जिले के विभिन्न संस्थानों, सार्वजनिक स्थानों आदि में जागरूकता शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। इसी के तहत नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. श्वेता ने मंगलवार को सिविल अस्पताल में ओपीडी में मरीजों को नि:शुल्क चेकअप किया। इस अवसर पर गगनदीप सिंह भुल्लर बीईई और गोपाल राय उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी