मोतियाबिद का होगा निश्शुल्क आपरेशन

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मोतियाबिद मुक्त अभियान को पूरे राज्य में शुरू करने के निर्देश दिए हैं। इस अभियान के तहत 31 दिसंबर तक शिविर लगाकर 50 वर्ष से अधिक उम्र के जरूरतमंद मरीजों की निश्शुल्क मोतियाबिद सर्जरी की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:15 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:15 PM (IST)
मोतियाबिद का होगा निश्शुल्क आपरेशन
मोतियाबिद का होगा निश्शुल्क आपरेशन

जासं, बठिडा : मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मोतियाबिद मुक्त अभियान को पूरे राज्य में शुरू करने के निर्देश दिए हैं। इस अभियान के तहत 31 दिसंबर तक शिविर लगाकर 50 वर्ष से अधिक उम्र के जरूरतमंद मरीजों की निश्शुल्क मोतियाबिद सर्जरी की जाएगी। सिविल सर्जन बठिडा ने मोतियाबिद मुक्त अभियान को लेकर बैनर जारी किया। इस मौके पर जिला टीकाकरण अधिकारी डा. मीनाक्षी सिगला, आरएमओ डा. मुनीश गुप्ता, डिप्टी मास मीडिया आफिसर कुलवंत सिंह, बीईई लखविदर सिंह और मक्खन सिंह उपस्थित थे।

सिविल सर्जन बठिडा डा. तेजवंत सिंह ढिल्लों ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब द्वारा पंजाब के लोगों के लिए शुरू की गई इस भव्य पहल के तहत जिला बठिडा के सभी लोगों को सिविल अस्पताल बठिडा, सिविल अस्पताल गोनियाना, तलवंडी साबो, नथाना, बलियांवाली, संगत, भगता और भुचो सभी में 50 से अधिक वर्षों से नि:शुल्क आंखों की जांच की जा रही है। स्क्रीनिग के बाद 1 दिसंबर से 31 दिसंबर 2021 तक जिला अस्पताल बठिडा में मोतियाबिद की निश्शुल्क सर्जरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल बठिडा में ऑपरेशन के लिए जाने वाले मरीजों को मुफ्त परिवहन सुविधा, मुफ्त दवाएं और चश्मा मुहैया कराया जाएगा।

डा।मीनाक्षी सिगला जिला बठिडा में 50 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों से अपील की कि वह सरकारी अस्पताल में नेत्र रोग विशेषज्ञ से अपनी आंखों की जांच कराएं और इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाएं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के फील्ड स्टाफ, आशा कार्यकर्ताओं, सामाजिक संगठनों और पंच-सरपंचों को भी इस महान कार्य के बारे में आम जनता को जागरूक करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी