बस स्टैंड बंद करने पर कच्चे मुलाजिमों के खिलाफ केस दर्ज

पक्के रोजगार की मांग को लेकर दो दिन पहले बठिडा का बस स्टैंड बंद करने वाले कचे मुलाजिमों पर थाना कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:54 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 07:54 PM (IST)
बस स्टैंड बंद करने पर कच्चे मुलाजिमों के खिलाफ केस दर्ज
बस स्टैंड बंद करने पर कच्चे मुलाजिमों के खिलाफ केस दर्ज

जागरण संवाददाता, बठिडा: पक्के रोजगार की मांग को लेकर दो दिन पहले बठिडा का बस स्टैंड बंद करने वाले कच्चे मुलाजिमों पर थाना कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज किया है। पुलिस की ओर से यह कार्रवाई बठिडा डिपो के जीएम रमन शर्मा की शिकायत पर की है। कच्चे मुलाजिमों ने पूरे पंजाब में प्रदर्शन किया था, जिसके तहत सभी जगहों पर यह केस दर्ज किए गए हैं। यह पहली बार हुआ है कि जब रोडवेज के मुलाजिमों पर प्रदर्शन करने के कारण केस दर्ज हुआ।

जीएम रमन शर्मा की ओर से दी गई शिकायत में बताया गया है कि कच्चे मुलाजिमों ने बस स्टैंड को दो घंटे के लिए बंद कर दिया गया। इस कारण पीआरटीसी को नुकसान होने के अलावा बदनामी हुई है। उन्होंने यह भी बताया कि कच्चे मुलाजिमों ने बिना कोई नोटिस दिए बस स्टैंड को बंद कर दिया। इस कारण सरकारी काम में रुकावट पैदा हुई। दो घंटे के लिए बस स्टैंड को बंद कर देने से पीआरटीसी के बठिडा डिपो को करीब 4.5 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। यहां से हर रोज 38 लाख रुपये की आमदन होती है। अगर महिलाओं का किराया निकाल दिया जाए तो पीआरटीसी के बठिडा डिपो को हर रोज 20 लाख रुपये के करीब कैश आता है। उनका कहना है कि दो घंटे के लिए बस स्टैंड बंद रहने से सात हजार किलोमीटर के करीब बसों का संचालन नहीं हो सका। मुलाजिमों ने दी कल से पूर्ण हड़ताल की चेतावनी दूसरी तरफ कच्चे मुलाजिमों पर केस दर्ज होने के बाद उनके द्वारा जालंधर में मीटिग भी की गई। बठिडा डिपो के प्रधान संदीप सिंह ने बताया कि वह पक्के रोजगार की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सरकार द्वारा हर बार उनको भरोसा दिया जाता है। इस कारण उनको संघर्ष करने के लिए मजबूर होना पड़ा। अब उन पर केस दर्ज कर दिया है, जिसको किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वह अब सात दिसंबर से पक्के तौर पर हड़ताल करने जा रहे हैं। उनका संघर्ष मांगों के पूरा होने तक जारी रहेगा। वहीं अब पक्के रोजगार के अलावा मुलाजिमों पर दर्ज किए केस को भी रद्द करने की मांग की जाएगी।

chat bot
आपका साथी