288 लाभपात्रियों को योजनाओं का दिया लाभ

पंजाब सरकार की महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के तहत लोक भलाई स्कीमों का योग्य लाभपात्रियों तक फायदा पहुंचाने के मकसद से जिला प्रशासन की ओर से जिला स्तरीय कैंप लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 05:39 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 05:39 PM (IST)
288 लाभपात्रियों को योजनाओं का दिया लाभ
288 लाभपात्रियों को योजनाओं का दिया लाभ

जासं, ब¨ठडा : पंजाब सरकार की महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के तहत लोक भलाई स्कीमों का योग्य लाभपात्रियों तक फायदा पहुंचाने के मकसद से जिला प्रशासन की ओर से जिला स्तरीय कैंप लगाया गया। इसका एडीसी डी साक्षी साहनी ने उद्घाटन किया। इस दौरान 288 लाभपात्रियों लाभांवित किया गया।

उन्होंने कहा कि कैंप में भलाई विभाग की ओर से शगुन स्कीम के तहत 81 जरूरतमंद लड़कियों को वित्तीय सहायता मुहैया करवाई गई। वहीं पीएसपीसीएल की ओर से गरीबी रेखा के नीचे रहते 51 परिवारों को मुफ्त बिजली यूनिटों की सुविधा दी गई। इसके अलावा श्रम विभाग की ओर से 36 निर्माण कर्मचारियों की रजिस्ट्रेशन की गई, भारती स्टेट बैंक की ओर से प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना तहत 21 व्यक्तियों को लाभ दिए गए। सेहत व परिवार भलाई की ओर से 13 दिव्यांग व्यक्तियों के सर्टिफिकेट बनाए गए।

जिला रोजगार उत्पत्ति से सिखलाई विभाग की ओर से घर-घर रोजगार मिशन तहत 12 युवाओं को नौकरी के नियुक्ति पत्र बांटे गए। उन्होंने कहा कि भागो स्कीम के तहत 10 जरूरतमंदों विद्यार्थियों को साइकिल दिए गए।

विभिन्न विभागों की

635 आवेदन हुए प्राप्त

साहनी ने बताया कि कैंप में विभिन्न विभागों की स्कीमों की 635 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें 240 योग्य व सात अयोग्य पाए गए। जबकि 288 लाभपात्रियों को सहायता मुहैया करवाई गई।

chat bot
आपका साथी