बस पलटने से एक छात्र की मौत, चार छात्राओं सहित पांच युवतियां घायल

जीवन ¨जदल ,रामपुरा फूल : गांव सूच के नजदीक सोमवार सुबह तेज रफ्तार मिन्नी बस पलटने से बस सवार एक छात्र की मौत हो गई, जबकि चार छात्राओं सहित पांच युवतियां घायल हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 11:14 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 11:14 PM (IST)
बस पलटने से एक छात्र की मौत, चार छात्राओं सहित पांच युवतियां घायल
बस पलटने से एक छात्र की मौत, चार छात्राओं सहित पांच युवतियां घायल

जीवन ¨जदल ,रामपुरा फूल : गांव सूच के नजदीक सोमवार सुबह तेज रफ्तार मिन्नी बस पलटने से बस सवार एक छात्र की मौत हो गई, जबकि चार छात्राओं सहित पांच युवतियां घायल हो गई। गंभीर रूप से घायल एक युवती को उपचार के लिए अस्पताल भूचो रेफर कर दिया गया। सोमवार सुबह मानसा से रामपुरा की तरफ आ रही मान बस सर्विस कंपनी की तेज रफ्तार एवं सवारियों से भरी मिनी बस अचानक बेकाबू होकर गांव सूच तथा डिख के मध्य सड़क के पास खेत में पलट गई, जिससे बस में सवार सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गांव रामपुरा के 11 वीं कक्षा एक के विद्यार्थी गुरजीत सिंह (17) पुत्र जगराज ¨सह निवासी गांव सूच की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बस में सवार आइलेट्स सेंटर भगता भाइका की छात्रा संदीप कौर पुत्री सुरजीत ¨सह निवासी गांव बुरज ढिलवां, सरकारी हाई स्कूल गांव डिख की दसवीं कक्षा की छात्रा ¨रपी पुत्री जगसीर ¨सह, नौवीं कक्षा की छात्रा अमनदीप कौर पुत्री गुरजंट ¨सह दोनों गांव सूच, आदेश अस्पताल भूच्चो में कार्यरत अमनदीप कौर पुत्री बावा ¨सह निवासी गांव तामकोट तथा रमनदीप कौर पुत्री पाला ¨सह निवासी गांव सूच घायल हो गईं। हादसे की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए तथा एक समाज सेवी संस्था के सहयोग से मृतक तथा घायलों को स्थानीय सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। यहां रमनदीप कौर को आदेश अस्पताल भूचो रेफर कर दिया गया। अस्पताल में मौजूद भोला ¨सह तथा जगदेव ¨सह सहित ग्रामीणों ने बताया कि बस सवारियों से खचाखच भरी होने के अलावा काफी तेज रफ्तार थी। लोगों ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा सवारियां उठाने के चक्कर में बस चालक अक्सर बस को तेज गति से चलाता था। पुलिस थाना बालियांवाली के थाना अध्यक्ष जय ¨सह ने बताया कि मृतक के चाचा कर्म ¨सह की शिकायत पर अज्ञात बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

फौज में भर्ती होना चाहता था गुरजीत

छात्र गुरजीत ¨सह फौज में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहता था। गुरजीत के स्कूल शिक्षकों तथा मौसा ने बताया कि गुरजीत का पिता जगराज ¨सह मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पालता है। तीन भाई-बहनों में सबसे बड़ा होने के कारण परिवार को गुरजीत से काफी उम्मीदे थी तथा उन्हें उम्मीद थी कि कक्षा 11 वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद फौज में भर्ती होकर उनका बेटा परिवार के अच्छे दिन लाने तथा दोनों छोटे भाई-बहनों की शिक्षा में मदद करेगा, लेकिन सोमवार सुबह बस हादसे ने एक ही क्षण में पूरे परिवार की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

chat bot
आपका साथी