जिले के 26 अस्पतालों में बेड फुल, मरीजों को भर्ती करने से इंकार

जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के कारण जिले के सरकारी व निजी अस्पतालों की स्थिति बिगड़ती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 10:20 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 10:20 PM (IST)
जिले के 26 अस्पतालों में बेड फुल, मरीजों को भर्ती करने से इंकार
जिले के 26 अस्पतालों में बेड फुल, मरीजों को भर्ती करने से इंकार

जासं,बठिडा: जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के कारण जिले के सरकारी व निजी अस्पतालों की स्थिति बिगड़ती जा रही है। रोजाना 500 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद वीरवार को जिले के 26 अस्पतालों में लेवल 2 और लेवल 3 के सभी बेड फुल हो गए। अस्पताल प्रबंधकों ने अब नए मरीज दाखिल करने से इंकार कर दिया है। हालत यह है कि वीरवार को जिले के कई अस्पतालों ने 20 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती नहीं किया। हालांकि सूत्रों का कहना है कि अस्पतालों में बेड की नहीं, बल्कि आक्सीन की कमी है।

एक निजी अस्पताल के डाक्टर ने बताया कि उनके पास आक्सीजन की बहुत कमी है। प्रशासन ने यह आश्वासन दिया था कि आपूर्ति मिल जाएगी, लेकिन कोई भी विक्रेता न तो सप्लाई दे रहा है और न ही समूचित जवाब दे रहा है। वहीं आइएमए बठिडा के अध्यक्ष डा. विकास छाबड़ा ने कहा कि पूरे देश में एक राष्ट्रीय संकट है। हमने डीसी से बातचीत की है, लेकिन आक्सीजन का उत्पादन नहीं किया जा सकता है। हमें आपूर्ति की व्यवस्था करनी होगी। अगर हमें टैंकर मिलते हैं, तो हमारे पास दो दिनों के लिए आक्सीजन उपलब्ध होगा।

उधर, सिविल सर्जन डा. तेजवंत सिंह ढिल्लों ने कहा कि कुछ अस्पतालों में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, जबकि कुछ लोग जरूरत से ज्यादा स्टाक रखने की कोशिश कर रहे हैं। हम निजी अस्पतालों में स्टाक की जांच कर रहे हैं। हमें आक्सीजन की आपूर्ति मिली, जोकि आदेश अस्पताल को दी गई थी, क्योंकि वहां लगभग 130 मरीज भर्ती हैं।

chat bot
आपका साथी