धोबी बाजार में धरना देने के बाद निगम कार्यालय का किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा शहर के धोबी बाजार में अवैध रूप में रेहड़ियां और अड्डे लगाए

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Dec 2017 03:00 AM (IST) Updated:Sat, 23 Dec 2017 03:00 AM (IST)
धोबी बाजार में धरना देने के बाद निगम कार्यालय का किया प्रदर्शन
धोबी बाजार में धरना देने के बाद निगम कार्यालय का किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा

शहर के धोबी बाजार में अवैध रूप में रेहड़ियां और अड्डे लगाए जाने के विरोध में शुक्रवार को दुकानदारों ने पहले धोबी बाजार में धरना दिया और उसके उपरांत निगम कार्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। निगम कार्यालय में प्रदर्शन के दौरान उन्होंने राज्य सरकार एवं निगम अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जबकि धोबी बाजार में करीब एक घंटा धरने के चलते बाजार में आवाजाही ठप रही। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। निगम कार्यालय में कमिश्नर संयम अग्रवाल की ओर से अवैध रेहड़ियां एवं अड्डे हटाए जाने के आश्वासन के बाद ही दुकानदारों ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया। प्रदर्शन में करीब पांच दर्जन दुकानदार शामिल थे।

धोबी बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान गुरशरन ¨सह सहित अन्य पदाधिकारियों ने बताया कि धोबी बाजार में बड़ी गिनती में रेहड़ी व फड़ी वालों ने अवैध रूप में कब्जे कर रखे हैं। ऐसे कुछ लोग बंद दुकानों के आगे भी अड्डे लगा लेते हैं। जबकि रविवार को आम तौर पर दुकानें बंद रहती हैं तो बड़ी तादाद में यह लोग पूरे बाजार में ही अड्डे लगा लेते हैं। इन अवैध रेहड़ियों व फड़ियों के चलते करोड़ों रुपये का अपनी दुकानों में माल डालकर बैठे दुकानदारों का कामकाज बुरी तरह से प्रभावित हो जाता है। यह लोग जोर-जोर से आवाज लगाकर ग्राहकों को बुलाने के लिए चिल्लाते हैं। इतना ही नहीं रविवार को पूरे धोबी बाजार में लगने वाले अड्डों से तो उन्हें धोबी बाजार की छवि फड़ी बाजार के रूप में बनने के भय भी सताने लगा है। इस छवि से अच्छी पेइंग कैपेस्टी के ग्राहक बाजार में आने से कतराने लगे हैं। प्रदर्शनकारियों ने धोबी बाजार में अवैध रेहड़ियां व अड्डे लगाने वालों को कहीं और जगह निश्चित करके देने की मांग की।

आज से अवैध रेहड़ियां हटाने की मुहिम शुरू की जाएगी : अग्रवाल

निगम परिसर में प्रदर्शन के दौरान निगम कमिश्नर संयम अग्रवाल उनके बीच पहुंचे और उनकी समस्या को जाना। इस दौरान कमिश्नर ने उन्हें विश्वास दिलाया कि शनिवार से अवैध रेहड़ियां व कब्जे हटाने के लिए धोबी बाजार में मुहिम शुरू कर दी जाएगी।

इस अवसर पर राजिंद्र बिट्टू्रए प्रदीप कुमार, सोमनाथ बांसल, कमल सिंगला, मनोज ओबराय व राजिंद्र बबलू आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी