कलाकारों के सम्मान से संपन्न हुई चित्रकला प्रदर्शनी

सरदार शोभा सिंह मेमोरियल चित्रकार सोसायटी की ओर से आयोजित चित्रकला प्रदर्शनी के अंतिम दिन प्रदर्शनी की शानदार तरीके से समाप्ति की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:05 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:05 PM (IST)
कलाकारों के सम्मान से संपन्न हुई चित्रकला प्रदर्शनी
कलाकारों के सम्मान से संपन्न हुई चित्रकला प्रदर्शनी

संस, बठिडा: सरदार शोभा सिंह मेमोरियल चित्रकार सोसायटी की ओर से आयोजित चित्रकला प्रदर्शनी के अंतिम दिन प्रदर्शनी की शानदार तरीके से समाप्ति की गई। प्रदर्शनी के अंतिम दिन जिला कांग्रेस नेता जयजीत सिंह जौहल मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे। इस दौरान करीब 100 कलाकारों ने भाग लिया। वहीं कीर्ति प्रकाशन से विजय मल्होत्रा, दशमेश पब्लिक स्कूल के प्राचार्य डा. रविदर सिंह मान, शिविदर सिंह कोचर, जेटी. सेक भी शामिल हुए।

शोभा सिंह मेमोरियल आर्ट सोसायटी ने भी विशिष्ट अतिथि के रूप में इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। कार्यक्रम में प्रदर्शित सभी कलाकारों को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि ने प्रदर्शनी और समाज के प्रयासों की सराहना की और समाज को एक स्थान और मौद्रिक सहायता प्रदान करने का वादा किया ताकि कलाकारों का काम हमेशा प्रदर्शन पर बना रहे और समाज कला के क्षेत्र में आगे काम कर सके। जयजीत जौहल ने कहा कि समाज के इन प्रयासों से छोटे कलाकारों को विभिन्न मंचों तक पहुंचने में मदद मिलेगी। इस दौरान कार्यक्रम में कलाकार एस गोबिदर सोहल, पटियाला को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस प्रकार एस अमर सिंह, जगराओं को वार्षिक मानद पुरस्कार प्रदान किया गया, जबकि सुरील कुमार, रामपाल भनीवाल, एस. सुरिदर सिंह खोखर, संदीप सिंह शेरगिल, विजय भूदेव, बसंत सिंह और अमृता नंदन भी शामिल हुए। इस दौरान प्रवीण शर्मा, सुरेश कुमार मंगला, गुरप्रीत सिंह और अनिल कुमार को समाज के लिए उनकी 25 वर्षों की समर्पित सेवा के लिए सम्मान से सम्मानित किया गया। हरि चंद प्रजापति, डा. अमरीक सिंह, मिथुन मंडल, केवल कृष्ण शर्मा, हरदर्शन सिंह सोहल, गुरप्रीत सिंह, विजय भूदेव, सुरेश कुमार मंगला और डॉ. एकमजोत सिंह को आजीवन सदस्यता के लिए पंजीकरण के लिए सराहना प्रदान की गई।

chat bot
आपका साथी