नवरात्र में जारी होगा इनडोर आडिटोरियम का वर्क आर्डर

विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही नगर निगम बठिडा ने शहर के पचास वार्डों में पेडिग पड़े विभिन्न विकास कार्यों की शुरुआत कर दी है।

JagranTue, 21 Sep 2021 09:39 PM (IST)
नवरात्र में जारी होगा इनडोर आडिटोरियम का वर्क आर्डर

जागरण संवाददाता, बठिडा: विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही नगर निगम बठिडा ने शहर के पचास वार्डों में पेडिग पड़े विभिन्न विकास कार्यों की शुरुआत कर दी है। वहीं सभी पार्षदों से उनके वार्ड के पेडिग पड़े कामों की सूची लेकर उनके धड़ाधड़ टेंडर जारी किए जा रहे हैं ताकि उक्त टेंडरों को निगम के जरनल हाउस और एफएंडसीसी से मंजूरी लेने के बाद उनके वर्क आर्डर जारी किए जा सकें। इसी प्रकिया के चलते मंगलवार को मेयर रमन गोयल की अध्यक्षता में हुई फाइनांस एंड कांट्रैक्ट कमेटी (एफएंडसीसी) की बैठक में रखे गए करीब साढ़े 33 करोड़ रुपये के विकास कार्यो को मंजूरी दे दी गई।

इसमें 27.12 करोड़ रुपये की लागत से स्थानीय रोजगार्डन के ओपन एयर थियेटर वाली जगह में बनने वाले इनडोर आडिटोरियम, आउटडोर थियेटर तथा स्टेट आफ द आर्ट डिस्प्ले गैलरी एवं म्यूजियम के प्रोजेक्ट के वर्क आर्डर जारी करने की भी मंजूरी कमेटी ने दे दी है। इसके साथ ही कमेटी ने निगम अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि नवरात्र में प्रोजेक्ट का वर्क आर्डर ठेका लेने वाली कंपनी को जारी किया जाए ताकि शुभ समय में इतने बड़े प्रोजेक्ट का काम शुरू हो सके। इसके साथ कमेटी ने 1.46 करोड़ रुपये सिगल टेंडर के भी वर्क आर्डर वरदान कंस्ट्क्शन को जारी करने की भी मंजूरी कमेटी ने दे दी है। इसके साथ ही रोजगार्डन में 37 लाख रुपये की लागत से एलईडी लाइट लगाने समेत शहर के विभिन्न एरिया में प्रीमिक्स और इंटरलाकिग टाइले व संजय नगर छप्पड़ की चार दीवारी करने के प्रस्ताव को भी कमेटी ने हरी झंडी दी है।

मीटिंग के दौरान कमेटी ने 20.77 लाख रुपये की लागत से एक हजार नए ट्री गार्ड खरीदने और 19.40 लाख रुपये की लागत से पेड़ काटने वाली मशीन खरीदने के प्रस्ताव को पास कर दिया गया। इसके अलावा कमेटी ने उड़िया कालोनी में वाटर सप्लाई, सीवरेज और बाउंड्रीबाल पर खर्च किए जाने वाले 1.97 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को केवल पेडिग रखा गया है। कमेटी ने फैसला लिया है कि इस प्रस्ताव को पहले जरनल हाउस की मीटिग से पास करवाया जाए, उसके बाद ही एफएड़सीसी इसकी वित्तीय मंजूरी देगी। बैठक में मेयर रमन गोयल, सीनियर डिप्टी मेयर अशोक प्रधान, डिप्टी मेयर मास्टर हरमंदर सिंह सिद्धू, मेंबर बलजिदर सिंह ठेकेदार, प्रवीन गर्ग मानी, निेगम कमिश्नर विक्रमजीत सिंह शेरगिल, एसई हरपाल सिंह भुल्लर, एक्सईएन गुरप्रीत सिंह बुट्टर, दविदर जौड़ा आदि उपस्थित थे।

इन प्रस्तावों को मिली कमेटी की मंजूरी

संजय नगर छप्पड़ की बाउड्रीवाल 1.30 करोड़ रुपये।

इंडस्ट्रीयल एरिया में प्रीमिक्स डालना 2.65 लाख।

तहबाजारी स्टोर में रूम बनाने और ग्रिल लगाना 8.50 लाख।

पूज्जेवाला मोहल्ले में इंटरलाकिग टाइलें लगाना 9.73 लाख रुपये।

संजय नगर की गली 18 में इंटरलाकिग टाइलें लगाना 3.70 लाख।

वार्ड नंबर 50 की मलोट रोड बनाना 12.95 लाख।

वार्ड नंबर 15 के सिविल लाइन एरिया में इंटरलाकिग टाइलें लगाना 19.5 लाख।

वार्ड नंबर 45 परसराम नगर के फुटपाथ 35.37 लाख।

हरबंस नगर स्थित डिस्पोजल पर पपिग मशीन पर 22.80 लाख।

संजय नगर में रेनवाटर पंपिग स्टेशन बनना 33.70 लाख।

एसटीपी के पास रेनवाटर पंपिग स्टेशन बनाना 29.70 लाख।

जोगर पार्क के टेंक नंबर तीन की रिपेयर 11.99 लाख।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.