आंगनबाड़ी वर्करों ने वित्तमंत्री के दफ्तर के सामने दिया धरना

आंगनबाड़ी वर्करों ने वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के दफ्तर के सामने भूख हड़ताल कर धरना दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:00 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:00 PM (IST)
आंगनबाड़ी वर्करों ने वित्तमंत्री के दफ्तर के सामने दिया धरना
आंगनबाड़ी वर्करों ने वित्तमंत्री के दफ्तर के सामने दिया धरना

संस, बठिडा: आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन ब्लाक प्रधान अमृत पाल कौर की अगुआई में वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के दफ्तर के सामने भूख हड़ताल कर धरना दिया गया। इस दौरान मनप्रीत सिंह बादल के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई।

मांग की गई कि आंगनबाड़ी सेंटरों के तीन से छह वर्ष तक के बच्चों को सरकारी प्राइमरी स्कूलों से वापस भेजा जाए। नर्सरी टीचर का दर्जा आंगनबाड़ी वर्करों को दिया जाएगा। पंजाब की आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों को हरियाना के पेटर्न पर मानभत्ता दिया जाए। इसके अलावा उनकी अन्य मांगों को भी जल्द से जल्द पूरा किया जाए। यूनियन के नेताओं ने सरकार को सख्त चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें न मानी तो कांग्रेस मंत्रियों के घरों का घेराव किया जाएगा। इस दौरान रक्त से लिखकर मांगपत्र दिए जाएंगे। इस दौरान गुरमीत कौर, रणजीत कौर, बलवीर कौर, गुरचरन कौर, सुखदेव कौर, रेखा रानी, मनप्रीत कौर, रेखा रानी, कुलदीप कौर, रुपिदर कौर, दर्शना, सोमा रानी, सतवीर कौर, मनजीत कौर, कर्मजीत कौर, हरपिदर कौर ,हरवीर कौर व गुरबिदर कौर भी उपस्थित थे। किसानों ने तहसील कांप्लेक्स में लगाया धरना तहसील में गांव जोगेवाला के एक किसान से रजिस्ट्री करवाने को लेकर पैसे की मांग किए जाने के विरोध में बीकेयू एकता उग्राहां ने तहसील कांप्लेक्स में तहसीलदार दफ्तर के बाहर धरना लगा दिया।

पीड़ित किसान भोला सिंह जोगेवाला ने बताया कि वह शुक्रवार को रजिस्ट्री करवाने आया था। उस दिन यहां एक मैडम थीं। उन्होंने सभी किसानों से पैसे लेकर रजिस्ट्रियां कीं, परंतु उसने पैसे नहीं दिए तो उसकी रजिस्ट्री नहीं की। आज फिर उसको बोला गया कि वह चार हजार रुपये दें। उसे यह भी कहा गया कि अगर पैसे न दिए तो उसकी रजिस्ट्री गलत कर दी जाएगी। किसान नेता जगदेव सिंह जोगेवाला ने कहा कि रजिस्ट्री के नाम पर ली जा रही रिश्वत को बंद करवाने के लिए आवाज बुलंद की है। ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ बनती कार्रवाई की मांग की जा रही है। साथ ही जिस भी किसान से रजिस्ट्री के पैसे लिए गए हैं उनके वापस करवाए जाएंगे। इस मौके कुलविदर सिंह ज्ञाना, हरदीप सिंह कोच, निदर गिल, दर्शन सिंह, जसविदर सिंह, गोरा लाल, अमन सिंह, गुरवंस सिंह, अंग्रेज सिंह आदि नेता मौजूद थे।

दूसरी तरफ तहसीलदार ने रिश्वत के पैसे की मांग करने वाली बात को नकारते हुए कहा कि किसी भी किसान से पैसे की मांग नहीं की गई है। उन पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी