प्रदेश के मेडिकल कालेजों में सेवाएं देगा एम्स बठिडा का स्चटाफ

एम्स बठिडा के पदाधिकारियों ने अपनी डाक्टर व मेडिकल स्टाफ की टीम को प्रदेश के विभिन्न सरकारी व मेडिकल कालेज में भेजना का फैसला लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 10:06 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 10:06 PM (IST)
प्रदेश के मेडिकल कालेजों में सेवाएं देगा एम्स बठिडा का स्चटाफ
प्रदेश के मेडिकल कालेजों में सेवाएं देगा एम्स बठिडा का स्चटाफ

जासं,बठिडा: प्रदेश कोरोना महामारी के बढ़ते केसों को देखते हुए एम्स बठिडा के पदाधिकारियों ने अपनी डाक्टर व मेडिकल स्टाफ की टीम को प्रदेश के विभिन्न सरकारी व मेडिकल कालेज में कोविड-19 के मरीजों की देखभाल करने और उनकी सेवा करने के लिए भेजने का फैसला लिया है।

इसके तहत एम्स बठिडा के सीईओ और निदेशक प्रो. डा. डीके सिंह और चिकित्सा अधीक्षक कर्नल डा. सतीश गुप्ता के मार्गदर्शन में राज्य सरकार के मेडिकल कालेज अमृतसर, फरीदकोट, पटियाला, मोहाली और सिविल अस्पताल बठिडा में 200 से स्टाफ सदस्यों को भेजा जाएगा ताकि इन अस्पतालों में कोरोना मरीजों की देखभाल में मदद मिल सके। सीईओ और निदेशक प्रो. डा. डीके सिंह ने बताया कि कर्मचारियों को दो चरणों में रवाना किया जा रहा है। पहले चरण में सोमवार को मोहाली और पटियाला के लिए टीम रवाना कर दी गई है, जबकि दूसरे चरण में मंगलवार को अमृतसर और फरीदकोट मेडिकल कालेज के लिए टीम को रवाना किया जाएगा। डा. डीके सिंह ने कहा कि अभी सीमित बुनियादी ढांचे के साथ एम्स, बठिडा इस क्षेत्र और पड़ोसी राज्यों के लोगों को सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान कर रहा है। एम्स यह मानता है कि मानवता की सेवा ईश्वर की सेवा है। ऐसे में कोविड-19 महामारी के वर्तमान परिदृश्य में, स्वास्थ्य कर्मियों की सर्वोच्च प्राथमिकता की आवश्यकता है। इसलिए यह फैसला लिया गया है। चिकित्सा अधीक्षक डा.सतीश गुप्ता ने बताया कि संस्थान लोगो की चिकित्स्क आवश्यकताओं की सेवा के लिए समर्पित है और हम खुद को मानव जाति की सेवा में लगा देंगे। इसी कारण एम्स की ओर से अस्पतालों में स्टाफ भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी